Entertainment

RRR: राजामौली की फिल्म का नाम कैसे पड़ा 'आरआरआर', यहां जानें टाइटल से जुड़ा मजेदार किस्सा

एसएस राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘आरआरआर’ रिलीज हो गई है। ये फिल्म 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और पहले ही दिन राजामौली की इस फिल्म ने फैंस के बीच धमाल मचा दिया। राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसी मजबूत स्टार कास्ट से बनी इस फिल्म को फैंस ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया है। सोशल मीडिया पर हर कोई इस फिल्म की तारीफ कर रहा है लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद इससे जुड़े मजेदार किस्से भी सामने आ रहे हैं। राजामौली की इस फिल्म का टाइटल जब ‘आरआरआर’ फैंस के सामने आया, तो कोई हैरान रह गया था। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस टाइटल के पीछे की कहानी के बारे में बताते हैं। बताते हैं कि कैसे इस फिल्म का नाम ‘आरआरआर’ रखा गया?

कैसा पड़ा फिल्म का नाम ‘आरआरआर’?

‘आरआरआर’ का मतलब ‘राइज, रॉर और रिवॉल्ट’ (Rise Roar Revolt) है। वहीं तेलुगू वर्जन में ‘आरआरआर’ को ‘रौद्रम् रणम् रुधिरम्’ (Roudram Ranam Rudhiram) कहा जाता है। ये चीज फैंस ने फिल्म के पोस्टर पर देखी होगी। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि पहले इस फिल्म का टाइटल कुछ और था। लेकिन शुरुआती दिनों में राजामौली ने सबके बीच फिल्म के टाइटल से जुड़ा अपना एक आइडिया रखा। उन्होंने फिल्म के दोनों स्टार राम चरण और रामा राव के अलावा निर्देशक (राजामौली) के नाम के पहले अक्षर यानी ‘R’ से फिल्म का टाइटल रखने का सुझाव दिया, जिसके बाद फिल्म का नाम ‘आरआरआर’ (RRR) रखा गया।

कपिल शर्मा के शो में किया था खुलासा

एसएस राजामौली ने फिल्म के टाइटल से जुड़ा ये किस्सा कपिल शर्मा के शो में बताया था। उन्होंने बताया था कि शुरू में राम चरण, रामा राव और राजामौली के पहले अक्षर को टाइटल के तौर पर नहीं लिया गया था। ये सिर्फ फिल्म के प्रमोशन में हैशटैग के लिए इस्तेमाल किया गया था। लेकिन धीरे-धीरे यही फिल्म का नाम तय हो गया। इसे लोगों के साथ-साथ डिस्ट्रीब्यूटर्स ने भी काफी पसंद किया था।

फिल्म की कहानी

‘आरआरआर’ की बात करें तो फिल्म देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत है। फिल्म क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम पर बनाई गई है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकुमत और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। इस फिल्म को फैंस काफी शानदार रिस्पॉन्स दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म को लेकर काफी अच्छा-अच्छा लिख रहे हैं। 

फिल्म का शानदार कलेक्शन

‘आरआरआर’ से हर किसी को उम्मीदें थीं कि फिल्म पहले दिन शानदार ओपनिंग करेगी और ऐसा हुआ भी। इस फिल्म ने सारी भारतीय भाषाओं को मिलाकर पहले दिन में 132 करोड़ रुपये के करीब का धमाकेदार कलेक्शन किया है। ‘आरआरआर’ के हिंदी संस्करण ने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग में फिल्म ‘83’, ‘तानाजी’ और ‘गुड न्यूज’ के पहले दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है और आने वाले दिनों में भी फिल्म ऐसा ही धमाल मचाती दिखाई देने वाली है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: