Tech

Redmi Smart Band Pro Review: ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ क्या 3,999 रुपये में यह बेस्ट फिटनेस बैंड है?

रेडमी इंडिया ने इस महीने की शुरुआत में Redmi Smart Band Pro को भारत में लॉन्च किया है। Redmi Smart Band Pro को Redmi Note 11 और Redmi Note 11S के साथ पेश किया गया है। रेडमी के इस स्मार्ट बैंड में 110 वर्कआउट मोड्स हैं। Redmi Smart Band Pro की बैटरी को लेकर 14 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। Redmi Smart Band Pro की कीमत 3,999 रुपये रखी गई है, लेकिन ऑफर के तहत इसे 3,499 रुपये में बेचा गया। Redmi Smart Band Pro की सबसे खास बात यह है कि इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मिलती है और डिस्प्ले पैनल भी एमोलेड है। आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या 4,000 रुपये की रेंज में भारतीय बाजार में Redmi Smart Band Pro एक बेस्ट स्मार्टबैंड है?
Redmi Smart Band Pro Review: स्पेसिफिकेशन

Redmi Smart Band Pro में 1.47 इंच की ऑलवेज ऑन एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसके साथ टच का सपोर्ट है। इसके साथ Apollo 3.5 प्रोसेसर और 200mAh की बैटरी दी गई है जिसे लेकर 14 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। पावर सेविंग मोड में बैटरी 20 दिनों तक चलेगी। Redmi Smart Band Pro के साथ LifeQ हेल्थ ट्रैकिंग एल्गोरिद्म मिलेगा और इसमें PPG हार्ट रेट सेंसर का भी सपोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5.0 है और वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे 5ATM की रेटिंग मिली है। इसमें 110 वर्कआउट मोड्स के साथ ब्लड ऑक्सीजन को ट्रैक करने के लिए SpO2 सेंसर भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें स्लीप ट्रैकिंग भी है। यह बैंड कई तरह की एक्सरसाइज को ऑटोमेटिक डिटेक्ट करता है। इसमें स्ट्रेस मॉनिटरिंग है और ब्रिदिंग एक्सरसाइज भी है।

Redmi Smart Band Pro Review: डिजाइन और डिस्प्ले

Redmi Smart Band Pro की बॉडी रेक्टेंगुलर है। बॉडी का मैटेरियल पॉलीकाब्रोनेट की है। इसमें 1.47 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। बैंड की बिल्ड क्वॉलिटी अच्छी है। स्ट्रैप की डिजाइन और क्वॉलिटी भी काबिल-ए-तारिफ है। डिस्प्ले पर टेक्स्ट या किसी कंटेंट को पढ़ना आसान है। डिस्प्ले का कलर्स और कॉन्ट्रास्ट बढ़िया है। डिस्प्ले के साथ अलवेज ऑन मोड मिलता है। इसके अलवा डिस्प्ले में एंबियंट सेंसर भी है जो जरूरत के हिसाब से ब्राइटनेस को एडजस्ट करता है।

बैंड में आपको एक भी बटन नहीं मिलता है और नेविगेशन के लिए टच का इस्तेमाल करना होगा। स्ट्रैप थर्मोप्लास्टिक पॉलीयूरेथिन (Thermoplastic Polyurethane) का बना है। स्ट्रैप को आप आसानी से निकाल भी सकते हैं। सभी तरह के सेंसर नीचे की ओर दिए गए हैं। चार्जिंग पिन भी नीचे की ओर ही है। Redmi Smart Band Pro का वजन 25.5 ग्राम है और लंबे समय तक इस्तेमाल में कोई परेशानी नहीं है। वॉच के साथ चार इनबिल्ट वॉच फेसेज मिलती हैं, हालांकि एप के जरिए आप अन्य फेसेज भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Redmi Smart Band Pro Review: परफॉर्मेंस

रेडमी के इस बैंड में Ambiq Apollo 3.5 प्रोसेसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5 LE है। रेडमी ने इसमें इन-बिल्ट जीपीएस ना देकर निराश जरूर किया है। ऐसे में यह बैंड फोन के जीपीएस का इस्तेमाल करता है। बैंड पर कॉलिंग से लेकर मैसेजिंग और एप तक के सभी अलर्ट मिलते हैं। बैंड में 110 अलग-अलग टाइप के वर्कआउट हैं।

खास बात यह है कि Redmi Smart Band Pro वॉकिंग, रनिंग जैसे वर्कआउट को ऑटोमेटिक डिटेक्ट करता है। बैंड के साथ SpO2, स्लीप, स्ट्रेस और मेंसुरेशन को ट्रैक करता है। बैंड का हर्ट रेट और SpO2 सेंसर का रिजल्ट सटीक है। Redmi Smart Band Pro का यूजर इंटरफेस काफी आसान है और एप भी काफी आसान है।

Redmi Smart Band Pro Review: बैटरी लाइफ

रेडमी के इस बैंड में 200mAh की बैटरी है जो कि सभी फीचर्स को ऑन करने के बाद एक सप्ताह तक का बैकअप देती है। सभी फीचर्स को ऑन करने का मतलब 24 घंटे हार्ट रेट, स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग और SpO2 से है। यदि आप सभी फीचर्स का इस्तेमाल रेगुलर तौर पर नहीं करते हैं तो बैटरी लाइफ बढ़ जाएगी। सीधे शब्दों में कहें तो बैटरी लाइफ आपके यूज पर निर्भर करती है। चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक केबल मिलता है जिसकी मदद से करीब 1 घंटे में बैटरी को फुल चार्ज किया जा सकता है।

तो कुल मिलाकर कहा जाए तो Redmi Smart Band Pro में आपको सभी तरह के हेल्थ फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा एमोलेड डिस्प्ले भी मिलती है जिसके साथ ऑलवेज ऑन मोड भी है। बैंड की सेंसर्स की सटीकता भी है, सिर्फ इन-बिल्ट जीपीएस की कमी है। 4,000 रुपये की कीमत में Redmi Smart Band Pro एक खराब सौदा नहीं है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: