Tech

Realme Buds Air 3 review: बजट में जबरदस्त न्वाइज कैंसिलेशन वाला बड्स

रियलमी इंडिया ने हाल ही में Realme Buds Air 3 को भारत में लॉन्च किया है। इसमें 10mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है जिसे लेकर बास बूस्ट का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5.2 दिया गया है। इसके साथ सबसे अच्छी बात यह है कि इससे आप एक साथ दो डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं। Realme Buds Air 3 के साथ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) भी है जिसकी काफी चर्चा हो रही है। Realme Buds Air 3 की कीमत 3,999 रुपये है। आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या यह चार हजार रुपये की रेंज में बेस्ट ANC वाला ईयरबड्स है?

Realme Buds Air 3 review: स्पेसिफिकेशन

Realme Buds Air 3 TWS में 10mm का डायनेमिक बास बूस्ट ड्राइवर है। इसके साथ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन मिलता है। इसे TUV-Rheinland का सर्टिफिकेशन भी मिला है जिसे लेकर 42dB न्वाइज कैंसिल करने का दावा है। इसमें दो माइक्रोफोन हैं जिनके साथ ट्रांसपैरेंसी मोड भी है। Realme Buds Air 3 के साथ 88ms का लो लैटेंसी मोड मिलता है। Realme Buds Air 3 में गेम मोड भी है। Realme Buds Air 3 में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.2 है।

इसे आप एक साथ दो डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें गूगल फास्ट पेयर का भी सपोर्ट है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX5 की रेटिंग मिली है। बैटरी को लेकर 30 घंटे के बैकअप का दावा है जिसमें चार्जिंग केस का भी बैकअप शामिल है। इसके साथ फास्ट चार्जिंग भी है जिसे लेकर 10 मिनट की चार्जिंग के बाद 100 मिनट के प्लेबैक का दावा है। केस समेत कुल वजन 37 ग्राम है, जबकि प्रत्येक बड्स का वजन 4.2 ग्राम है।

Realme Buds Air 3 review: डिजाइन

Realme Buds Air 3 तीन कलर्स गैलेक्सी व्हाइट और स्टेरी ब्लू कलर में उपलब्ध है। रिव्यू के लिए हमारे पास स्टोरी ब्लू कलर था। इसकी डिजाइन पॉकेट फिट है। चार्जिंग केस और बड्स का मैटेरियर प्लास्टिक का है और इस पर शानदार शाइनिंग है। रिव्यू के दौरान Realme Buds Air 3 के केस पर फिंगरप्रिंट तो नहीं आए लेकिन लंबे समय तक इस्तेमाल के बाद इस पर स्क्रैच आने की संभावना है।

वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX5 की रेटिंग मिली है। केस समेत कुल वजन 57 ग्राम है, जबकि प्रत्येक बड्स का वजन 4.2 ग्राम है। बड्स के स्टेम की फिनिशिंग मैटे मेटल वाली प्रीमियम है। स्टेम के साथ ही टच का सपोर्ट मिलता है। कुल मिलाकर डिजाइन के मामले में यह सस्ता नहीं लगता है।

Realme Buds Air 3 review: परफॉर्मेंस

Realme Buds Air 3 की परफॉर्मेंस की बात करें तो सबसे पहले इसके साथ मिलने वाले न्वाइज कैंसिलेशन की बात होगी। पहली बार इस्तेमाल के दौरान ही न्वाइज कैंसिलेशन का आपको अहसास हो जाएगा। इसका एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन 42dB तक का है। Realme Buds Air 3 को कान में लगाते ही बाहर का शोर एकदम से खत्म हो जाता है और ऐसे भी नहीं है कि इसकी फिटिंग टाइट है। इस बड्स में DBB (Dynamic Bass Boost) ड्राइवर दिया गया है जो कि पावरफुल बास और क्लियर ऑडिटो देता है।

Realme Buds Air 3 review: परफॉर्मेंस

इसे आप रियलमी लिंक एप से भी कनेक्ट कर सकते हैं। एप के साथ ही आपको Bass Boost+ समेत कई तरह के फीचर्स मिलते हैं। बास बूस्ट प्लस मोड में वास्तव में हेवी बास मिलता है। गेम मोड में Buds Air 3 के साथ 88ms तक की लो लैटेंसी मोड मिलता है। ऐसे में गेम साउंड को सुनने में कोई देरी नहीं होती है। बड्स की ऑडियो क्वॉलिटी भी क्लियर है। रिव्यू के दौरान हमने इसे आईफोन 13 प्रो के साथ इस्तेमाल किया। कनेक्टिविटी को लेकर हमें कोई दिक्कत नहीं आई। इसका ऑटो कनेक्शन शानदार है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: