Astrology

Shani Gochar 2022: 30 साल बाद 'कुंभ' में आएंगे शनि देव, इन राशियों की खुलेगी किस्मत

Shani Gochar 2022: 30 साल बाद 'कुंभ' में आएंगे शनि देव, इन राशियों की खुलेगी किस्मत

Shani Gochar 2022: साल 2021 में शनि का गोचर नहीं हुआ था। लेकिन ढाई साल बाद 2022 में शनि (शनि, न्याय के देवता) अपनी राशि बदल देंगे। ज्योतिषियों के अनुसार शनि का यह गोचर अप्रैल 2022 में होने जा रहा है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार करीब 30 साल बाद 29 अप्रैल 2022 को शनि अपनी ही राशि मकर राशि को छोड़कर दूसरी राशि कुंभ में प्रवेश कर रहे हैं। शनि का यह गोचर सभी के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। शनि के प्रत्येक गोचर का प्रत्येक मनुष्य के जीवन पर एक निश्चित प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों के लिए यह गोचर न केवल शुभ साबित होगा बल्कि उनके लिए सौभाग्य, धन, समृद्धि और ढेर सारी खुशियां भी लाएगा। शनि का यह गोचर कुछ लोगों के लिए सौभाग्य लेकर आएगा, जबकि यह दूसरों के लिए मुश्किलें या चुनौतियां भी ला सकता है। आइए जानते हैं, उन राशियों के बारे में जो शनि के इस गोचर से सबसे अधिक लाभान्वित होंगे।

मेष राशि

शनि का 30 वर्ष बाद कुंभ राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ दायक रहेगा। शनि मेष राशि के जातकों के दशम भाव में स्थित होगा जो कि आपके लिए अत्यंत लाभकारी है। शनि की यह स्थिति आपको भाग्य और समृद्धि दिलाएगी। कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की के सात वेतन वृद्धि भी मिल सकती है। नौकरी खोजने या अपना खुद का कुछ शुरू करने के लिए समय उत्तम है। आप थोड़े काम के प्रति उत्साही और इच्छाशक्ति वाले होंगे। 

वृषभ राशि

शनि के इस गोचर से वृष राशि वालों को अत्यधिक लाभ मिलेगा। वृषभ राशि के जातकों की कुण्डली में शनि देव नौवें और दसवें भावों के स्वामी हैं। इस वजह से शनि आपके भाग्य को उज्ज्वल करेगा और आप ढेर सारा धन और समृद्धि अर्जित करेंगे। आप कोई व्यवसाय कर रहे हों या आप किसी नौकरी में हैं, आपको अपने क्षेत्र में बहुत सफलता मिल सकती है। कार्यस्थल पर पदोन्नति मिल सकती है और इससे आपके जीवन में अपार खुशियां आएंगी। आपकी क्षमता, प्रतिभा और मेहनत की हर जगह तारीफ होगी। वृष राशि के जातकों को अपार लाभ होगा। साथ ही इस दौरान सभी रुके हुए कार्य भी सफलतापूर्वक पूरे होंगे। शनि आपको सभी कष्टों से मुक्ति दिलाएगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शनि का यह गोचर आर्थिक समृद्धि लेकर आएगा। सिंह राशि के जो जातक विपरीत परिस्थितियों से जूझ रहे थे उन्हें अब सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। इस गोचर के कारण आप अपनी अधिकांश वित्तीय बाधाओं को दूर करने और अधिक धन संचय करने में सक्षम होंगे। इस अवधि के दौरान आपके सभी कार्य लाभ के साथ सफलतापूर्वक पूरे होंगे। आपको नौकरी के कई बड़े अवसर प्राप्त होंगे। 

कन्या  राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भी शनि का यह गोचर सौभाग्य लेकर आएगा। कन्या राशि के जातकों की न केवल आर्थिक स्थिति मजबूत होगी बल्कि सामाजिक रूप से भी आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कन्या राशि के जातकों के जीवन के विभिन्न पहलुओं से धन का लाभ मिलेगा। आपको नौकरी के नए अवसर मिलने की भी संभावना है। शनि देव की कृपा से कन्या राशि के जातकों का भाग्य का साथ मिलेगा। यदि आप प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: