Entertainment

Rana Daggubati Birthday: 'भल्लालदेव' बनने के लिए रोज 40 अंडे और 8 बार खाना खाते थे राणा दग्गुबाती, सिर्फ एक आंख से ही देखते हैं

राणा दग्गुबाती
– फोटो : सोशल मीडिया

फिल्म ‘बाहुबली’ में भल्लाल देव की यादगार भूमिका निभाने वाले राणा दग्गुबाती का आज जन्मदिन है। आज राणा का 37वां जन्मदिन है। राणा दग्गुबाती का जन्म 14 दिसंबर 1984 को हुआ। राणा साउथ फिल्मों के सुपरस्टार हैं। अभिनेता होने के साथ साथ राणा एक अच्छे फोटोग्राफर भी हैं। उनके पिता डी सुरेश बाबू तेलुगु सिनेमा के निर्देशक हैं।

राणा डग्गुबाती
– फोटो : अमर उजाला

एक आंख से नहीं देख पाते राणा

दरअसल राणा अपने दाएं आंख से देख नहीं सकते हैं। उन्हें दायां आंख बचपन में किसी ने डोनेट किया था लेकिन उसमें रोशनी कभी नहीं रही। एक शो के दौरान राणा ने बताया था, ‘मैं दाएं आंख से देख नहीं सकता। मैं सिर्फ अपने बाएं आंख से देखता हूं। अगर मैं अपना बायां आंख बंद कर लूं तो मुझे कुछ दिखाई नहीं देगा।

rana daggubati
– फोटो : Social Media

लीडर फिल्म से किया डेब्यू

राणा ने कोणिक इंस्टीयूट ऑफ इमेजिंग एंड टेक्नोलॉजी से फोटोग्राफी का कोर्स किया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने चेन्नई में कई डॉक्यूमेंट्री और विज्ञापन को डायरेक्ट किया। फिर वो हैदराबाद आकर अपने पिता का प्रोडक्शन हाउस संभालने लगे। राणा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में आई पॉलिटिकल थ्रिलर मूवी ‘लीडर’ से की थी। 

rana daggubati
– फोटो : social media

राणा अभिनेता कमल हासन और श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन हैं। ‘बाहुबली’ में अपने करिदार के लिए अभिनेता ने कमल हासन की फिल्म नायकन से प्रेरणा ली थी। इसके बाद उन्होंने कई तमिल फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्म बाहुबली से राणा ने एक ऊंची उड़ान भरी। राणा समाजसेवा के लिए भी जाने जाते हैं।

 

Rana Daggubati
– फोटो : Instagram

फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन 100 किलो तक कर लिया था। इसके लिए उन्होंने जिम में कई घंटे बिताए। राणा को दिनभर में 40 अंडे खाने होते थे। इसके अलावा उन्हें हर दो घंटे में कुछ ना कुछ खाना होता था। राणा ने अपनी फिजिक के लिए एक स्पेशल ट्रेनर भी रखा था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: