Desh

Parliament Budget Session Live: राष्ट्रपति कोविंद बोले- कोरोना महामारी के दौरान देश के नागरिक और मजबूत हुए

11:17 AM, 31-Jan-2022

प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना हमारी सरकार की अच्छी पहल 

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा 64 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से शुरू किया गया प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इनफ्रास्ट्रक्चर मिशन एक सराहनीय उदाहरण है। इससे न केवल वर्तमान की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी, बल्कि आने वाले संकटों के लिए भी देश को तैयार किया जा सकेगा।

11:16 AM, 31-Jan-2022

देश में एक ही साल में 150 करोड़ से भी ज्यादा वैक्सीन लग गई 

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के सामर्थ्य का प्रमाण वैक्सीनेशन प्रोग्राम में नजर आया है। हमने एक साल से भी कम समय में 150 करोड़ से भी ज्यादा वैक्सीन डोज़ लगाने का रिकॉर्ड पार किया। आज हम पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा वैक्सीन डोज़ देने वाले अग्रणी देशों में से एक हैं।

11:13 AM, 31-Jan-2022

वैश्विक महामारी के दौरान देश के नागरिक मजबूत दिखे: कोविंद

संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न वैश्विक महामारी का ये तीसरा वर्ष है, इस दौरान हमने भारत के लोगों की लोकतांत्रिक मूल्यों में आस्था, अनुशासन और कर्तव्यपरायणता को और मजबूत होते देखा है। 

11:08 AM, 31-Jan-2022

लाखों स्वाधीनता सेनानियों को नमन करता हूं: राम नाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोनों सत्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देश के उन लाखों स्वाधीनता सेनानियों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपने कर्तव्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी और भारत को उसके अधिकार दिलाए। आजादी के इन 75 वर्षों में देश की विकास यात्रा में अपना योगदान देने वाले सभी महानुभावों का भी मैं श्रद्धा-पूर्वक स्मरण करता हूं। 

10:45 AM, 31-Jan-2022

बजट सत्र को फलदायी बनाएं: पीएम मोदी

बजट सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। मैं इस सत्र में आपका और सभी सांसदों का स्वागत करता हूं। आज की वैश्विक स्थिति में भारत के लिए बहुत सारे अवसर हैं। यह सत्र देश की आर्थिक प्रगति, टीकाकरण कार्यक्रम, मेड इन इंडिया वैक्सीन के बारे में दुनिया में एक विश्वास पैदा करता है। पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र में भी चर्चा, चर्चा के मुद्दे और खुले विचारों वाली बहस वैश्विक प्रभाव के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बन सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि सभी सांसद, राजनीतिक दल खुले मन से गुणवत्तापूर्ण चर्चा करेंगे और देश को तेजी से विकास के पथ पर ले जाने में मदद करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि यह सच है कि देश में चुनाव होने वाले हैं और ये सत्रों और चर्चाओं को प्रभावित करते हैं। लेकिन मैं सभी सांसदों से अनुरोध करता हूं कि चुनाव चलेंगे लेकिन बजट सत्र पूरे साल का खाका खींच लेता है। हम इस सत्र को जितना अधिक फलदायी बनाएंगे, देश को आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए शेष वर्ष के लिए बेहतर अवसर होगा।

10:26 AM, 31-Jan-2022

हम महंगाई, किसान के साथ कई मुद्दों को उठाएंगे: खड़गे

कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम नए मुद्दों और महंगाई, बेरोजगारी, किसानों, सरकार में खाली पड़े पदों, महिलाओं व दलितों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दों को समय-समय पर उठाते रहेंगे। हम पेगासस के मुद्दे को भी उठाएंगे। 

10:10 AM, 31-Jan-2022

Parliament Budget Session Live: राष्ट्रपति कोविंद बोले- पुराने संसाधन से भी नए रास्ते मुमकिन, छोटे किसानों ने अहम योगदान दिया

संसद का बजट सत्र आज यानी 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। साल के पहले सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी। इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक सर्वेक्षण(Economic Survey 2021-22) पेश करेंगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: