Entertainment

Neil Nitin Mukesh Birthday: लता मंगेशकर ने रखा था नील नितिन मुकेश का नाम, पहली बार देख गायिका ने दिया था ऐसा रिएक्शन

लता मंगेश्कर और नील नितिन मुकेश
– फोटो : सोशल मीडिया

अभिनेता नील नीतिन मुकेश का जन्म आज ही के दिन सन 1982 में हुआ था। जाने-माने संगीतज्ञ परिवार में जन्में नील ने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई। हालांकि बेहतरीन अभिनय करने के बावजूद उन्हें प्रसिद्धि हासिल नहीं हुई। आज भी अभिनेता अपनी फिल्मों की बजाय अपने घर, परिवार और बैकग्राउंड को लेकर ज्यादा प्रसिद्ध हैं। 

नील नितिन मुकेश और उनकी मां
– फोटो : सोशल मीडिया

लता मंगेशकर ने रखा था यह नाम

बताया जाता है कि गायक नितिन मुकेश के बेटे और दिग्गज गायक मुकेश के पोते नील का जब जन्म हुआ जब फिल्म इंडस्ट्री के तमाम बड़े कलाकार उन्हें बधाई देने उनके घर पहुंचे थे। अभिनेता के चारो तरफ सुर-संगम की स्वर लहरिया थीं। इस दौरान जब गायिका लता मंगेशकर ने पहली बार नील को देखा तो हसकर बोलीं – ये तो अंग्रेजों की तरह गोरा-चिट्टा है। इसका नाम नील रखो। बता दें कि उस समय चांद पर कदम रखने वाले नील आर्मस्ट्रांग सुर्खियों में थे, यही वजह से कि हिंदी सिनेमा की कोकिला ने अभिनेता का नाम नील रखा।

नील नितिन मुकेश
– फोटो : सोशल मीडिया

1989 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया था डेब्यू  

नील नितिन मुकेश ने बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म ‘जॉनी गद्दार’ से की थी। हालांकि वह फिल्मों में डेब्यू 1989 में कर चुके हैं। बताया जाता है कि नील ने 7 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अभिनेता गोविंदा की सुपरहिट फिल्म- “जैसी करनी वैसी भरनी” में काम किया था। इस फिल्म में नील ने अभिनेता गोविंदा के बचपन का किरदार निभाया था।

नील नितिन मुकेश
– फोटो : सोशल मीडिया

खलनायक के रूप में मिली पहचान

नील नितिन मुकेश अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्हें ‘आ देखो जरा,’ ‘जेल,’ ‘लफंगे परिंदे’, ‘प्लेयर’ और ‘3 जी’ सहित कई फिल्मों में मुख्य भूमिका में देखा गया है। हालांकि नील नितिन मुकेश को पहचान फिल्म ‘वजीर’, ‘गोलमाल अगेन’ और ‘साहो’ में खलनायक के रूप में मिली। नील ने नायक नहीं बल्कि खलनायक बनकर दर्शकों का दिल जीता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: