Entertainment

National Youth Day 2022: बॉलीवुड के सबसे युवा स्टार्स, जो ब्रांड एंडोर्समेंट के साथ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में भी हैं आगे

राजकुमार राव, आदर्श गौरव
– फोटो : insta

हर साल 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन देश के युवाओं के लिए समर्पित होता है, क्योंकि युवा ही हमारे देश का वर्तमान हैं और देश को आगे ले जाने की क्षमता रखते हैं। बॉलीवुड में भी कई ऐसे युवा स्टार्स हैं जो कमाई के मामले में तो आगे हैं ही, इसके साथ ही इनकी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान है। राजकुमार राव से लेकर आदर्श गौरव तक कई युवा स्टार्स ने कम उम्र में ही अपनी काबिलियत के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत अच्छा नाम कमाया है।

राजकुमार राव
– फोटो : instagram/rajkummar_rao

राजकुमार राव-

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव ने अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर एक अलग मुकाम हासिल किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘लव सेक्स और  धोखा’ फिल्म से की थी। इसके बाद राजकुमार राव ने काय पो चे, स्त्री, शादी में जरुर आना जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। कमाई के मामले में भी राजकुमार राव किसी से पीछे नहीं हैं। अगर बात करें उनकी संपत्ति की तो राजकुमार राव की नेट वर्थ लगभग 44 करोड़ रुपये है। फिल्मों में काम करने के साथ ही राज कुमार  राव  बेवकूफ डॉट कॉम, एक्टिमास्क्स और कैशिफाई जैसे ब्राड्स के एम्बेसडर हैं। ब्रांड इंडोर्समेंट के लिए राजकुमार राव प्रति ब्रांड 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

आलिया भट्ट
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

आलिया भट्ट-

अगर बात करें बॉलीवुड में युवा स्टार्स की तो आलिया भट्ट सबसे कम उम्र की स्टार में से एक हैं। आलिया भट्ट ने गली बॉय, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, कलंक जैसी कई फिल्मों में काम किया है। फिल्म राजी में आलिया के अभिनय की हर किसी ने तारीफ की थी और इस फिल्म ने जमकर कमाई की थी। अगर बात करें आलिया भट्ट की कमाई के बारे में तो एक फिल्म के लिए वे तकरीबन 4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा एक वेबसाइट रिपोर्ट के मुताबिक आलिया ब्रांड एंडोर्समेंट से सलाना 3 करोड़ रुपये कमाती हैं।

आदर्श गौरव
– फोटो : आदर्श गौरव

आदर्श गौरव-

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आदर्श गौरव एक उभरता हुआ नाम हैं। उन्होंने इतनी कम उम्र में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता है। फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ में उनका अभिनय काबिले तारीफ था। इस फिल्म के लिए आदर्श को  एशियन वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल द्वारा ‘द राइजिंग स्टार’ अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

कार्तिक आर्यन
– फोटो : सोशल मीडिया

कार्तिक आर्यन-

बॉलीवुड के युवा अभिनेता कार्तिक आर्यन की एक लंबी फैन फॉलोइंग है। कार्तिक आर्यन एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं लेकिन अपने दम पर कार्तिक ने सिनेमा इंडस्ट्री में तो अपनी जगह बनाई है। कार्तिक ने प्यार का पंचनामा, लुका छुपी, लव आज कल जैसी कई फिल्मों में काम किया है। एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले कार्तिक आर्यन आज एक फिल्म के लिए करीब 5 से 7 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं।  इसके अलावा वह ओप्पो, फेयर एंड हैंडसम, वीट मेन, अरमानी एक्सचेंज वॉचेस, बॉम्बे शेविंग जैसे ब्रांडस के विज्ञापन में भी नजर आते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: