Astrology

Monthly Horoscope January 2022: नए साल का पहला महीना जनवरी आपके लिए कैसा रहेगा, किसका चमकेगा भाग्य ?

Monthly Horoscope January 2022: नए साल का पहला महीना जनवरी आपके लिए कैसा रहेगा, किसका चमकेगा भाग्य ?

मासिक राशिफल
– फोटो : अमर उजाला

Horoscope 2022 Masik Rashifal January 2022, Monthly Horoscope January 2022 

मेष


मेष राशि के लिए नए साल के पहले महीने की शुरुआत थोड़ी व्यस्तता और कामकाज का बोझ लिए होगी। हालांकि यदि आप टाइम मैनेजमेंट करने में कामयाब रहते हैं तो आपकी तमाम मुश्किले आसान हो जाएंगी। आपको इस दौरान अपना ईगो छोड़कर परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने की सख्त आवश्यकता रहेगी। करिअर-कारोबार में प्रगति या किसी विशेष पद की प्राप्ति के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। आपकी यह मनोकामना 14 जनवरी के बाद पूरी होने की संभावना है। यह समय आपके कॅरिअर के लिए अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपको सत्ता पक्ष से भी लाभ होने की संभावना है। कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा। प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियों को सुलझाने के लिए विवाद की बजाय संवाद का सहारा लें। इस संबंध में किसी महिला मित्र की मदद काफी लाभदायक साबित होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए अपने जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। सेहत की दृष्टि से जनवरी माह में आपको न सिर्फ अपनी बल्कि पिता का भी बहुत ख्याल रखने की आवश्यकता है। विशेष रूप से खान-पान पर ध्यान दें और आलस्य से बचें। ध्यान और योग करें। साथ ही साथ अपने पिता की सेहत का भी ख्याल रखें।

उपाय : मंगलवार का व्रत रखें और पंचमुखी हनुमान जी की साधना-आराधना करें।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

Vrishabh Rashi Rashifal 2022: वर्ष पर्यंत सफलताओं का ग्राफ 80 प्रतिशत से भी अधिक रहेगा।
– फोटो : अमर उजाला

वृष

वृषभ राशि के जातकों को साल के पहले महीने की शुरुआत में विभिन्न स्रोतों से आय होगी, लेकिन आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। आप अपनी सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों के लिए अपनी जेब से अधिक धन खर्च कर सकते हैं। इस दौरान भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ की संभावनाएं बलवती होंगी। माह के दूसरे सप्ताह में आपको अपने कार्यक्षेत्र में जूनियर और सीनियर से मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा। जिससे आपका मन थोड़ा खिन्न रह सकता है। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। माह के दूसरे सप्ताह में अचानक से बड़े खर्च आने से बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान पैतृक संपत्ति अथवा घरेलू मसलों को लेकर परिजनों के के साथ अनबन हो सकती है। इस दौरान चाहे-अनचाहे लंबी या छोटी यात्रा के योग बनेंगे। कठिन परिस्थितियों में प्रेम भाव से काम निकलने में ही समझदारी रहेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता की प्राप्ति के लिए कठिन श्रम की आवश्यकता रहेगी। प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने लव पार्टनर की जिंदगी में जरूरत से ज्यादा दखलंदाजी करने से बचना होगा। वहीं घर-परिवार से जुड़ी कुछ उलझनें आपके दांपत्य जीवन को भी प्रभावित कर सकती हैं। हालांकि तमाम कठिन परिस्थितियों में आपका साथी आपके साथ परछाईं की तरह खड़ा रहेगा। माह के उत्तरार्ध में अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। कोई पुरानी बीमारी दोबार से उभर सकती है या फिर चोट-चपेट लगने की आशंका है।

उपाय : श्री लक्ष्मीनारायण भगवान की प्रतिदिन पूजा और सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाले विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

Mithun Rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना नये अवसरों के साथ कुछ चुनौतियां लेकर भी आयेगा। माह की शुरुआत में जहां रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लेागों को कोई अच्छी खबर मिलेगी, वहीं इस दौरान आपकी सेहत इस खुशी पर चिंता के बादल घेरने का काम करेगी। इस दौरान अपने खान-पान का विशेष ख्याल रखें और सेहत संबंधी छोटी-मोटी दिक्कत की अनदेखी न करें, अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इन सभी कठिन परिस्थितियों के बीच इष्ट-मित्रों का सहयोग मिलता रहेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपकी समस्याओं को समझते हुए आपके साथ पूरी तरह से खड़े रहेंगे। हालांकि आपको अपनी किसी भी कार्य योजना को लोगों से तब तक शेयर करने से बचना होगा, जब तक कि वह पूरी न हो जाए, अन्यथा विरोधी उसमें अड़ंगे डाल सकते हैं। इस माह आपको सेहत के साथ अपनी आर्थिक स्थिति पर भी बहुत ध्यान देने की जरूरत रहेगी। जनवरी माह में तमाम चीजों को लेकर खर्च की अधिकता बनी रहेगी। कारोबार में आपको मनचाहा लाभ मिल सकता है। साथ ही साथ कारोबार का विस्तार करने के मौके भी मिलेंगे। हालांकि किसी भी योजना, व्यवसाय अथवा भूमि-भवन में धन लगाने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लें। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। लव पार्टनर के साथ सुखद पल व्यतीत करने के कई मौके मिलेंगे। जिससे आपका आपसी विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी।

उपाय : शनिवार के दिन उपवास रखें और प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें।

Cancer Horoscope 2022
– फोटो : अमर उजाला

कर्क

कर्क राशि के जातकों को साल 2022 के पहले महीने में अपने पैर बहुत जमा-जमा कर चलने होंगे। इस माह आपको हारिए न हिम्मत, बिसारिए न राम वाली कहावत याद रखनी होगी क्योंकि ऐसी कोई भी समस्या नहीं है, जिसका समाधान न हो। माह की शुरुआत में ही कुछ बड़े खर्च आ जाने के कारण बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है। वहीं कारोबार में आपको इस दौरान कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप पार्टनरशिप में काम करते हैं तो आपको चीजों को क्लीयर करते हुए आगे बढ़ना उचित रहेगा। आर्थिक नुकसान से बचने के लिए किसी भी योजना मेें निवेश करने से पहले अच्छे से जांच परख लें। नौकरीपेशा लोगों को भावना में बहकर कोई निर्णय लेने की बजाय परिस्थितियों से तालमेल बनाने की जरूरत रहेगी। न सिर्फ अपने सीनियर बल्कि जूनियर को भी मिलाकर चलना लाभदायक रहेगा। हालांकि इन सबके साथ आपको अपने कार्यक्षेत्र एवं निजी जीवन में गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहने की जरूरत भी बनी रहेगी। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान का पूरा ख्याल रखना होगा, अन्यथा नाहक की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। प्रेम संबंधों में उतावलेन से बचें, अन्यथा आपकी बनी बात बिगड़ सकती है। अपने लव पार्टनर की निजता का पूरा ख्याल रखें और किसी भी प्रकार से अपने संबंधों का ढिंढोरा पीटने से बचें। शादीशुदा जातकों को अपने वैवाहिक जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने बिजी शेड्यूल में कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें।

उपाय : सोमवार के दिन व्रत रखें और प्रदोष काल में विशेष रूप से भगवान शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा करें।

Singh Rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

सिंह

मुश्किल नही है कुछ भी अगर ठान लीजिए। सिंह राशि के जातकों को इस माह अच्दी तरह से याद रखना होगा। चुनौतियां कार्यक्षेत्र से जुड़ी हों या फिर निजी जीवन की परेशानियां, आप धैर्य और विवेक से उनसे पार पाने में कामयाब हो सकते हैं। इसी प्रकार कारोबार में भी आपको देखने को मिलेगा कि आप जिस लक्ष्य को मुश्किल समझ रहे थे, वह आपके थोड़े से प्रयास से ही हासिल होता जा रहा है। माह के दूसरे सप्ताह में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आय के नये स्रोत बनेंगे। इस दौरान आपको संतान पक्ष से भी कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या फिर विरोधी आपसे समझौता करने के लिए खुद आगे आ सकते हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे या फिर रोजी-रोजगार की तलाश में जुटे लोगों को माह के उत्तरार्ध तक कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस दौरान बाजार में फंसा धन भी अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है। इस माह खोया हुआ प्यार वापस मिल जाने या फिर कहें प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियां दूर हो जाने के बाद आप अपने भीतर एक अलग ही सकारात्मक बदलाव पाएंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती लाने के लिए किसी भी सूरत में पुरानी विवाद को एक बार फिर न छेड़ें। वैवाहिक जीवन में तालमेल बैठाने के लिए जीवनसाथी की जरूरतों का पूरा ख्याल रखें। सेहत की दृष्टि से यह माह सामान्य रहने वाला है।

उपाय : प्रतिदिन भगवान उगते हुए सूर्य को अघ्र्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: