Desh

Manipur Election Phase 1 Live: मणिपुर में पहले चरण का मतदान शुरू, सीएम बीरेन सिंह ने इंफाल में मतदान किया

07:32 AM, 28-Feb-2022

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इंफाल में मतदान किया

विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इंफाल में मतदान किया। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के 75 फीसदी लोग भाजपा और मुझे वोट देंगे। भाजपा पहले चरण में 38 में से कम से कम 30 सीटों की उम्मीद कर रही है। 

06:38 AM, 28-Feb-2022

Manipur Election Phase 1 Live: मणिपुर में पहले चरण का मतदान शुरू, सीएम बीरेन सिंह ने इंफाल में मतदान किया

मणिपुर में सोमवार को पहले चरण के लिए पांच जिलों की 38 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। इनमें इंफाल पूर्वी, इंफाल पश्चिमी, बिशनपुर, चूराचांदपुर और कांगपोकपी जिले शामिल हैं। इन सीटों पर 15 महिला सहित 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इस चरण में प्रमुख उम्मीदवार- हिंगांग से सीएम एन बीरेन सिंह, सिंगजामेई से स्पीकर वाई खेमचंद सिंह, उरीपोक से डिप्टी सीएम युमनाम जॉयकुमार सिंह और नंबोल से राज्य कांग्रेस प्रमुख एन लोकेश सिंह हैं।

 

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश अग्रवाल ने बताया कि इनमें से 39 प्रत्याशी आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। इस चरण में 12 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें 5.80 लाख पुरुष और 6.28 लाख महिला मतदाता हैं। इनके लिए 1721 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। अग्रवाल ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 4 बजे तक होगा। कोरोना संक्रमित और क्वारंटीन में रह रहे लोगों के मतदान के लिए शाम तीन से 4 बजे का समय निर्धारित किया गया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: