Tech

Jio vs Airtel vs Vi: 250 रुपये से कम में अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा वाले प्लान, रिचार्ज कराने से पहले लिस्ट देखें

Jio vs Airtel vs Vi
– फोटो : amarujala

टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने सभी प्री-पेड प्लान महंगे किए हैं। प्लान की कीमतें बढ़ाने के बाद एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने ग्राहकों को मुफ्त में डाटा भी दिया था। वहीं जियो ने अपने फ्री ओटीटी एप्स वाले प्लान को अपडेट किया है। प्लान महंगे करने की शुरुआत वोडाफोन आइडिया ने की थी और उसके बाद एयरटेल और फिर रिलायंस जियो ने अपने प्लान महंगे किए। अब सभी कंपनियों के नए प्लान लाइव हो गए हैं। आइए 259 रुपये से कम कीमत वाले Jio, Airtel और Vi कुछ प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा वाले प्लान के बारे में जानते हैं…

Jio 149
– फोटो : jio.com

Jio का 250 रुपये से कम कीमत वाले प्लान

जियो के पास 149 रुपये का प्लान है जिसमें हर रोज 1 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में रोज 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। जियो के इस प्लान की वैधता 20 दिनों की है। यदि आपको थोड़े अधिक दिनों की वैधता चाहिए तो आप 179 रुपये वाला रिचार्ज करा सकते हैं। जियो के इस प्लान की वैधता 179 रुपये है। इसके साथ 24 दिनों की वैधता मिलेगी। इस प्लान में भी रोज 1 जीबी डाटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान में रोज 100 मैसेज भी मिलेंगे।

 

jio 209
– फोटो : jio.com

Jio का 209 रुपये वाला प्लान

जियो के इस 209 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसमें आपको हर रोज 1 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 मैसेज मिलेंगे। यदि आपको कम कीमत में अधिक डाटा चाहिए तो आपके लिए 199 रुपये का प्लान है। इस प्लान में आपको हर रोज 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 मैसेज मिलेंगे। जियो के इस प्लान की वैधता 14 दिनों की है। रोज 1.5 जीबी डाटा वाला एक और प्लान है जिसकी कीमत 199 रुपये है। इस प्लान में भी 119 रुपये वाले प्लान की सभी सुविधाएं मिलेंगी, हालांकि इसकी वैधता 23 दिनों की है।

 

jio 249
– फोटो : jio.com

Jio का 249 रुपये का प्लान

यदि आपको हर रोज 2 जीबी डाटा चाहिए तो जियो के पास आपके लिए 249 रुपये का प्लान है। इस प्लान में आपको 23 दिनों की वैधता के साथ हर रोज 2 जीबी डाटा मिलेगा। जियो के इस प्लान में भी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर रोज 100 SMS मिलेगा।

 

 

vi 129
– फोटो : VI

Vodafone Idea के 250 रुपये से कम कीमत वाले प्लान

Vi के पास भी कुछ ऐसे प्री-पेड प्लान हैं जिनकी कीमत 250 रुपये से कम है और इनमें भी अनलिमिटेड सेवाएं मिलती हैं। Vi के 129 रुपये वाले प्लान में आपको तो कुल 200एमबी डाटा ही मिलेगा, लेकिन इसमें आउटगोइंग मैसेजिंग की सुविधा नहीं है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान की वैधता 18 दिनों की है।

 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: