Astrology

Horoscope Today 11 March 2022: इन चार राशि के लोगों को मिल सकता है शुभ समाचार, जानें बाकी के लिए कैसा रहेगा दिन

Horoscope Today 09 March 2022: इन चार राशि वालों के लिए दिन रहेगा अच्छा, नौकरी और बिजनेस करने वालों की दूर होंगी परेशानियां

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन वैवाहिक जीवन में आपके लिए कुछ अच्छे परिवर्तन लेकर आएगा, लेकिन पारिवारिक कलह फिर से सिर उठा सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। यदि ऐसा हो, तो आपको इसमें दोनों पक्षों की सुनकर ही किसी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा। आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है, जिसमें आपका कुछ धन भी व्यय होगा। आप अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि धन उधार देंगे, तो वह आपसी रिश्तों में वाद-विवाद करा सकता है। यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो आप उसे योग व ध्यान के द्वारा भी समाप्त कर सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। विदेशी व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आप प्रसन्न होंगे व कुछ पुराने विषयों पर बातचीत करेंगे, जिससे आपके पुरानी यादें ताजा होंगी। आप अपने लिए भी कुछ समय निकालने की सोचेंगे और अपने लिए कुछ शॉपिंग भी कर सकते हैं, जिसमें आपने कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि खरीद सकते हैं, जिसे देखकर आपके परिवार का ही कोई सदस्य आपका शत्रु बन सकता है। आपको जीवनसाथी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा। यदि संभव हो तो उनके लिए आज कोई गिफ्ट लेकर आएं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा, क्योंकि वह अपने अटकी हुई योजनाओं को आगे बढ़ा सकते हैं, जो भविष्य में उनको लाभ अवश्य देंगे। यदि आप अपनी संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश करेंगे, तो आपको भविष्य में उसका भरपूर लाभ मिलेगा, लेकिन छोटे व्यापारियों को आज नकद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आप अपने भाई बहनों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे। साझेदारी में यदि आपने किसी व्यवसाय को किया हुआ है, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन नौकरीपेशा लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है, लेकिन बेरोजगार लोगों को अभी कुछ समय और भटकना होगा, तभी उन्हें कुछ अवसर प्राप्त हो सकेंगे। आप अपने किसी रिश्तेदार व दोस्त के घर किसी काम के सिलसिले में जा सकते हैं। प्राइवेट नौकरी से जुड़े जातक यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो वह उसके लिए भी समय निकालने में कामयाब रहेंगे।  आप अपने दैनिक खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे। आप जिन पर लगाम लगाने के लिए योजना बना सकते हैं। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। पारिवारिक रूप से आप काफी भावुक महसूस करेंगे और किसी व्यक्ति की सेहत आपको परेशान कर सकती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: