Astrology

Horoscope Today 05 January 2022 : इन चार राशि वालों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Today 04 January 2022 : धनु, मकर और कुंभ समेत तीन राशि वालों को नौकरी में फायदा और धन लाभ के संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

dainik rashifal
– फोटो : अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

mesh rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज के दिन शुरुआत में कुछ परेशानी भरा रहेगा, लेकिन बाद में सब मन मुताबिक होगा, जिसके कारण आपके कुछ लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। आपके मन में चल रही कुछ समस्याओं का हल ढूंढने में भी आज आप सफल रहेंगे, लेकिन आपको अपने किसी भी करीबी अथवा रिश्तेदार से अपने बिजनेस से संबंधित किसी भी बातचीत को नहीं करना है, नहीं तो वह आपके कुछ बनते हुए कामों में रोड़ा डालने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आज आप संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, लेकिन संतान को अच्छी नौकरी पर कार्यरत देख आपको उनके भविष्य की चिंता का समाधान मिल जाएगा।

Vrishabh Rashi Rashifal 2022: वर्ष पर्यंत सफलताओं का ग्राफ 80 प्रतिशत से भी अधिक रहेगा।
– फोटो : अमर उजाला

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए चारों ओर का वातावरण सुखद रहेगा, क्योंकि आज आप अपनी मधुर वाणी से अपने परिवार के लोगों का मन जीतने में कामयाब रहेंगे व अपने परिवार के सदस्यों के आपसी विवाद विवाद को भी समाप्त कर देंगे, जिसके कारण पारिवारिक एकता मजबूत होगी व आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे, जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उनके लिए दिन आज अच्छा रहेगा, क्योंकि उन्हें आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर किसी नए व्यवसाय को शुरू करेंगे, तो उसमें भी आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे।

Mithun Rashifal 2022:
– फोटो : अमर उजाला

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यवसाय में भी आज आप अपने पिछले रुके हुए कामों को ढूंढ ढूंढ कर पूरा करेंगे व आपके घर के भी कुछ काम जो लंबे समय से लटके हुए थे, आज आप उन्हें भी पूरा करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं, जिसके लिए आप संतान से मदद भी ले सकते हैं, लेकिन आज आपको अपने आलस्य को भगाकर इन कामों में लगाना होगा, तभी आप इन्हें पूरा करने में सफल रहेंगे। आज ननिहाल पक्ष से आपको कोई उपहार मिल सकता है। आज आपको अपने किसी परिजन से कोई अप्रिय समाचार सुनकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसके कारण आपका मन भी दुखी रहेगा। यदि ऐसा हो, तो आप अपने भाई अथवा अपने पिताजी को अपने साथ लेकर जाएं।

Cancer Horoscope 2022:
– फोटो : अमर उजाला

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। विद्यार्थियों को आज एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे अन्यथा वह किसी परीक्षा में असफल हो सकते हैं। आज आप अपनी शान और शौकत पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसे देखकर आपके शत्रु आपसे ईष्या करेंगे, लेकिन आज आपको किसी भी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज अपने साथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जिसमें आपको अपने परिवार के सदस्यों से परमिशन लेकर जाना बेहतर रहेगा। यदि आज आपने अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम किया था, तो आज वह आपको वापस मिल सकता हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: