Astrology

Horoscope Today 02 February 2022: इन पांच राशि वालों को आय के बेहतर अवसर मिलेंगे, पढ़ें बुधवार का राशिफल

Horoscope Today 31 January 2022: इन पांच राशि वालों के लिए सोमवार का दिन रहेगा शुभ, नौकरी और बिजनेस में मिलेगा अच्छा लाभ

dainik rashifal: जो जातक लंबे समय से अपनी नौकरी बदलने का प्रयास कर रहे हैं, उनके वह प्रयास आज सफल होंगे।
– फोटो : अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने फिरने व मनोरंजन आदि का कार्यक्रम बना सकते हैं, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। पारिवारिक एकता भी बनी रहेगी। आज यदि आपको जोखिम उठाने का मौका मिलेगा, तो आपको वह बहुत ही सोच समझकर उठाना होगा, क्योंकि बाद में आपका वह निर्णय गलत भी हो सकता है। आज परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिसके कारण परिवार के सदस्यों के बीच आमोद प्रमोद होता रहेगा। आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। जो जातक लंबे समय से अपनी नौकरी बदलने का प्रयास कर रहे हैं, उनके वह प्रयास आज सफल होंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहने वाला है, क्योंकि यदि आपको पहले से कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो आज वह फिर से उभर सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। परिवार के सदस्य भी आपको देखकर परेशान होंगे, लेकिन आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण अवश्य रखना होगा, क्योंकि यदि आज आपने किसी से कोई बात बोल दी, तो वह सामने वाले को बुरी लग सकती है, इसलिए आज आपको बातों को तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा ताकि किसी को आपकी कोई बात बुरी ना लगे। सायंकाल के समय आज आप अपने पिताजी से अपनी कुछ समस्याओं को साझा करेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को भी आज आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिससे उनकी आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आपके फालतू के खर्चे भी बहुत होंगे, जिनके कारण आप परेशान भी रहेंगे, लेकिन मजबूरी में वह आपको करने भी पड़गे, नौकरी कर रहे जातकों के शत्रु आज उनका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। यदि आज किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको किसी चोट चोट लगने का भय बना हुआ है, इसलिए आज आपको सावधान रहना होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके व्यापार में वृद्धि का दिन रहेगा, जो लोग किसी नए कार्य अथवा संपत्ति व किसी वाहन की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, तो वह अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें। आज आपको कुछ बेचैनी रहेगी, लेकिन सायंकाल के समय आज आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है। आज विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा, जिसके कारण वह परीक्षा में भी सफलता अवश्य हासिल करेंगे। सायंकाल के समय आज आप अपने किसी परिजन के घर जा सकते हैं, जहां आप मनपसंद भोजन का आनंद लेंगे और अपने परिजनों से किसी विशेष मुद्दे पर बातचीत भी कर सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: