Astrology

Guru Asta 2022 : बृहस्पति के अस्त होने से बढ़ेंगी चुनौतियां, जानें सभी राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव ?

Guru Asta 2022 : बृहस्पति के अस्त होने से बढ़ेंगी चुनौतियां, जानें सभी राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव ?

Guru Asta 2022 : देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि की यात्रा करते हुए 26 फरवरी को सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर पश्चिम दिशा में अस्त हो रहे हैं ये पुनः 26 मार्च को सायं 6 बजकर 34 मिनट पर उदय होंगे। अस्त होने का तात्पर्य है कि किसी भी ग्रह का बुझ जाना या तेज हीन हो जाना। यानी उसके द्वारा जातकों पर पड़ने वाले प्रभाव में कमी आना। इनके अस्त होने का पृथ्वी वासियों पर सीधा प्रभाव दिखाई देता है विशेष करके धनु और मीन राशि वालों के लिए यह अच्छी खबर नहीं है। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति मकर राशि में नीचराशि गत तथा कर्क राशि में उच्च राशिगत संज्ञक माने गए हैं। इनके अस्त होने का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

राशि से लाभ भाव में गोचर करते हुए अस्त बृहस्पति आय के संसाधनों को प्रभावित करेंगे। इस अवधि के मध्य किसी  को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें। यद्यपि सूर्य के भी साथ रहने के परिणामस्वरूप दिया गया धन वापस मिलने की उम्मीद। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए कठिन प्रयास करने होंगे।

बृषभ राशि

राशि से दशम कर्म भाव में अस्त हुए बृहस्पति के प्रभाव स्वरूप कार्य में शिथिलता आएगी। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति रुचि में भी कमी आएगी। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। अपनी योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य पूर्ण होने में कुछ और समय लेंगे।

मिथुन राशि

राशि से नवम भाग्यभाव में अस्त हुए गुरु के प्रभाव स्वरूप धर्म एवं अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी इसे अपने ऊपर हावी न होने दें। तीव्रगति से चल रहा कार्य भी थोड़ा धीमा होगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा भाइयों से सहयोग मिलेगा। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा वीजा-नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल तो होगा किंतु थोड़ा और समय लेगा।

कर्क राशि

राशि से अष्टम आयु भाव में अस्त हुए गुरु के प्रभावस्वरूप इनसे संबंधित अशुभ प्रभावों में कमी आएगी। काफी दिनों का प्रतीक्षित कार्य संपन्न होगा। नौकरी में भी पदोन्नति तथा मान-सम्मान की वृद्धि के योग। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें आकस्मिक धन प्राप्ति का योग दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: