Sports

Football: हैरी केन ने टोटेनहेम को दिलाई जीत, पोग्बा के घर हुई चोरी घर में हो गई चोरी, लिवरपूल ने आर्सेनल को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 17 Mar 2022 10:06 PM IST

सार

टोटेनहेम के स्ट्राइकर हैरी केन के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में ब्राइटन पर 2-0 से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम की चैंपियंस लीग के क्वालिफिकेशन के लिए उम्मीदें कायम रखीं।

हैरी केन और पॉल पोग्बा
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

टोटेनहेम के स्ट्राइकर हैरी केन के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में ब्राइटन पर 2-0 से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम की चैंपियंस लीग के क्वालिफिकेशन के लिए उम्मीदें कायम रखीं। एमेक्स स्टेडियम में बुधवार रात खेल गए मैच में टोटेनहेम के क्रिस्टिन रोमेरो ने 37वें मिनट में गोलकर टीम को पहली बढ़त दिलाई। क्रिस्टिन ने यह गोल डेजेन कुलुस्वेस्की के दिए गए लंबे पास की बदौलत कर सके। मैच के पहले हॉफ तक टोटेनहेम के खिलाड़ी मैदान में छाए रहे।

मैच के दूसरे हाफ में भी टीम ने आक्रामक खेल जारी रखा और ब्राइटन के खिलाड़ियों को गोल करने का मौका नहीं दिया। रोड्रिगो बेंटानकूर के लो फिनिश पास की बदौलत हैरी केन ने 57वें मिनट में गोलकर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। 

लीग के शुरुआत में केन अपने शानदार खेल का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, लेकिन पिछले तीन मैच (मैनचेस्टर यूनाइटेड, एवर्टन और लीड्स)  में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म को दिखाया और यहां भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा। पिछले महीने मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ दो गोल सहित कुल 7 गोल उन्होंने 6 मैचों में किए हैं। वहीं लीग के इस सीजन में कुल 12 गोल हो गए हैं। इस जीत के साथ टोटेनहेम अभी वाल्वरहैम्पटन से ऊपर सातवें स्थान पर है और मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ 2 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

फुटबॉलर पोग्बा खेल रहे थे मैच, घर में हो गई चोरी  

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने कहा है कि जब वह एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ चैंपियंस लीग फुटबॉल मुकाबला खेल रहे थे तो उनके घर में चोरी हो गई। फ्रांस के इस मिडफील्डर ने ट्विटर पर लिखा कि जब मंगलवार को चोरी हुई तो बच्चे बैडरूम में सो रहे थे। चोरों की जानकारी देने वालों के लिए पोग्बा ने इनाम की घोषणा की है। पोग्बा ने कहा, ‘चोर हमारे घर में पांच मिनट से भी कम समय रहे लेकिन इस दौरान वह हमारे घर में मौजूद चीजों से अधिक बहुमूल्य चीज ले गए… हमारी सुरक्षा।’ पोग्बा ने कहा कि एटलेटिको के खिलाफ 0-1 की हार के दौरान मैच के अंतिम मिनटों में उनके घर चोरी हुई। पोग्बा की पत्नी इस मैच के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में मौजूद थी।

लिवरपूल ने आर्सेनल को हराया, लगातार नौवीं जीत  

लंदन। लिवरपूल ने आर्सेनल को बुधवार को यहां 2-0 से हराकर लगातार नौवीं जीत के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की दौड़ को रोमांचक बना दिया है। लिवरपूल की टीम अब शीर्ष पर चल रहे मैनचेस्टर सिटी से सिर्फ एक अंक पीछे है। लीवरपूल के 29 मैच में 69 जबकि सिटी के इतने ही मैच में 70 अंक हैं। लिवरपूल के लिए आर्सेनल के खिलाफ दूसरे हाफ में आठ मिनट के भीतर डियोगो जोटा और रॉबर्टो फर्मिनो ने गोल दागे। लिवरपूल ने 2020 में प्रीमियर लीग खिताब जीता था लेकिन पिछले साल सिटी ने खिताब अपने नाम किया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: