Entertainment

Defamation Case: कंगना की केस स्थानांतरित करने वाली याचिका पर कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, नौ मार्च को सुनवाई

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत अक्सर अपने किसी ना किसी बयान को लेकर विवादों में बनी रहती हैं। अभिनेत्री का विवादों से मानो पुराना रिश्ता है। एक्ट्रेस आए दिन किसी न किसी विवाद में घिरी रहती हैं। इसी क्रम में एक्ट्रेस के खिलाफ गीतकार जावेद अख्तर मानहानि केस दायर कराया था। इस मामले में एक्ट्रेस से इस केस को स्थानांतरित करने के लिए दिंडोशी सत्र न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। अभिनेत्री ने गीतकार जावेद अख्तर के मानहानि केस को स्थानांतरित करने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 408 के तहत दिंडोशी सेशन कोर्ट अपील की थी।

 

अभिनेत्री की इस अपील से जुड़ी अब खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश श्रीधर भोंसले ने इस मामले में शुक्रवार को हुई सुनवाई के बाद अभिनेत्री के आवेदन पर अपना आदेश 9 मार्च तक सुरक्षित  रख लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस के आवेदन पर अदालत अब 9 मार्च को अपना निर्णय सुनाएगी

दरअसल अभिनेत्री कंगना रणौत ने जनवरी में सेशन कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए एक नई याचिका दायर की थी। इस याचिका में अभिनेत्री ने उनकी सभी कानूनी कार्रवाई को स्थानांतरित करने की मांग की थी। याचिका में कहा था कि अंधेरी कोर्ट ने उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है। इस वजह से वह अपना केस मुंबई से स्थानांतरित करना चाहती हैं।

 

मामले में कंगना ने मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट से संपर्क करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप जमानती, गैर संज्ञेय और कंपाउंडेबल है। इस दौरान कंगना ने यह भी आरोप लगाया था कि अंधेरी कोर्ट ने उनके मुकदमे से पहले ही उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए शक्ति का दुरुपयोग किया है।

वहीं, कंगना की याचिका का जवाब देते हुए जावेद अख्तर के वकील जय के भारद्वाज ने कहा था कि अभिनेत्री का मकसद सिर्फ याचिकाएं दायर कर कार्यवाही में देरी करना है। साथ ही एक्ट्रेस उनके मुवक्किल परेशान कर रही हैं, जो वरिष्ठ नागरिक होने के बावजूद भी अंधेरी मजिस्ट्रेट अदालत में पेश हो रहे हैं।

 

गौरतलब है कि मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में कंगना पर आरोप लगाया था कि उन्होंने टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में उनके खिलाफ अपमानजनक और निराधार टिप्पणी की है। इसके बाद अख्तर ने अभिनेत्री के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था। जबकि अभिनेत्री ने भी जबरन वसूली और आपराधिक धमकी का आरोप लगाते हुए एक जवाबी शिकायत दर्ज की थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: