Entertainment

Deepika Padukone: इन 10 किरदारों में छुपी है दीपिका की कामयाबी की कहानी, रत्ती रत्ती तय किया चोटी का फासला

दीपिका पादुकोण ने हर किरदार में छोड़ी है छाप
– फोटो : अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई

हिंदी सिनेमा की नंबर वन अभिनेत्री रहीं दीपिका पादुकोण के करियर का अहम मोड़ साल 2022 साबित होने जा रहा है। उनकी अगली फिल्म ‘गहराइयां’ सिनेमाघरों में रिलीज करने की हिम्मत इसके निर्माता करण जौहर नहीं जुटा पाए और अब ये फिल्म सीधे ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है। अपने जमाने के सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका आज के सुपरस्टार रणवीर सिंह की पत्नी हैं। उनकी पिछली फिल्म तेजाब हमले की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर बनी फिल्म ‘छपाक’ रही। फिल्म का दक्षिणपंथियों ने पूरे देश में बहिष्कार किया और फिल्म सिनेमाघरों में फ्लॉप हो गई। लेकिन दीपिका की दमक इसके बाद भी कम नहीं हुई है। नंबर वन हीरोइन बनने के लिए दीपिका ने सिनेमा में जो मेहनत, मशक्कत की, चलिए आपको बताते हैं कि उन 10 बेहतरीन पड़ावों के बारे में।

om shanti om
– फोटो : अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई

किरदार: शांतिप्रिया/सैंडी

फिल्म: ओम शांति ओम (2007)

साल 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने हिंदी फिल्म जगत में डेब्यू किया। शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म ने दीपिका ने डबल रोल निभाया और पहली ही फिल्म में उन्होंने शांतिप्रिया के रूप में नजाकत और सैंडी के किरदार में जो चुलबुला अंदाज दिखाया उसने सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली। इस फिल्म के लिए दीपिका ने फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड अपने नाम किया। इसके साथ ही वह फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर फीमेल पुरस्कार के लिए भी नामित हुईं।

लव आज कल
– फोटो : अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई

किरदार: मीरा पंडित

फिल्म: लव आज कल (2009)


सैफ अली खान के अपोजिट इस फिल्म में दीपिका ने मीरा पंडित का किरदार निभाया। इम्तियाज अली निर्देशित यह एक हास्य-प्रेम ड्रामा फिल्म है जिसमें दीपिका एक मॉर्डन लड़की का किरदार में दिखीं।  फिल्म में उन्होंने खुले मिजाज की लड़की का ऐसा बिंदास किरदार निभाया जो काफी समय तक लोगों के बीच चर्चा में रहा। फिल्म में सैफ के साथ अपनी केमिस्ट्री के चलते वह युवा दिलों की धड़कन बन गईं।

 

कॉकटेल
– फोटो : अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई

किरदार: वेरॉनिका

फिल्म
कॉकटेल (2012)

फिल्म कॉकटेल में सैफ और दीपिका की केमिस्ट्री खूब पसंद की गई। फिल्म वह वेरॉनिका के रोल में दिखी जो अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने पर विश्वास करती है। इस किरदार को लेकर दीपिका कई मौकों पर यह बता चुकी हैं कि शुरुआत में वह इस किरदार के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थी लेकिन फिर वह अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलीं और ऐसा किरदार निभाया जो दीपिका के करियर के सबसे बोल्ड और बेबाक किरदारों में शुमार हो गया।

 

रेस 2
– फोटो : अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई

किरदार: एलीना मलिक

फिल्म: रेस 2 (2013)

इस हिट फिल्म में जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भाई-बहन के किरदार में दिखे। अब्बास-मस्तान निर्देशित इस फिल्म में उनका ग्लैमरस अवतार तो था ही इसके साथ ही वह तेज रफ्तार में गाड़ी चलाती तो कभी तूफानी अंदाज में बंदूक चलाती हुई अपने दुश्मनों को मात देती दिखाई दी। वैसे तो इस फिल्म में कई बड़े सितारे मौजूद थे लेकिन सभी की मौजूदगी के बावजूद दीपिका लाइमलाइट लूटने में कामयाब रहीं।


 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: