Tech

Chrome OS: गूगल ने जारी किया क्रोम ओएस का नया अपडेट, यहां जानिए क्या हैं ये कमाल के नए फीचर्स

क्रोम ओएस का नया अपडेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : Istock

इसमें कोई दो राय नहीं है कि गूगल को किसी प्रकार के परिचय की जरूरत नहीं है। दुनिया भर के तमाम यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए गूगल ने स्टेबल क्रोम ओएस 97 अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसके तहत आपको कई सारे खास फीचर्स देखने को मिलेंगे हैं। इसे डेस्कटॉप, एंड्रॉइड और आईओएस के लिए क्रोम 97 अपडेट को गूगल के जारी किए जाने के ठीक एक सप्ताह बाद जारी किया गया है। दरअसल, गूगल ने अपने स्टेबल चैनल पर क्रोम ओएस 97.0.4692.77 के रोलआउट के बारे में घोषणा की है। 9to5Google की माने तो अपडेट ‘गैलरी ऐप’ के एक बेहतर वर्जन को ऐड करता है। पिछले संस्करण में जहां केवल संगीत चलाने के लिए एक डेडिकेटेड क्लाइंट ओपन था, वहीं इसके विपरीत अब कोई भी अपने पसंदीदा सॉन्ग को मूल रूप से चला सकता है। आइए इसकी खासियत के बारे में अधिक जानते हैं। 

क्रोम ओएस का नया अपडेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : i stock

  • इस विंडो को पूरी तरह से हाइड करने का भी ऑप्शन आपको मिलता है। ये अपडेट एक फुल स्क्रीन विंडो के साथ उपलब्ध है और इसमें “नाउ प्लेइंग” मेनू के अंदर सॉन्ग्स की एक लिस्ट भी दिखाई जाती है। 

क्रोम ओएस का नया अपडेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : Istock

  • इसके साथ ही इसमें गाने को 10 सेकंड तक आगे या पीछे करने का भी ऑप्शन मिलता है। ट्रैक की स्पीड बदलने के लिए शॉर्टकट भी हैं। 

क्रोम ओएस का नया अपडेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : Istock

  • अपडेट यूजर्स को गैलरी ऐप पर एक साथ काफी सारी इमेज को देखने की भी सुविधा है, ये सुविधा पिछले वर्जन में उपलब्ध नहीं थी। जानकारी के मुताबिक, यूजर्स को अलग-अलग इमेज के लिए ज़ूम और एडिट जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं। लेटेस्ट क्रोम ओएस 97 अपडेट एक एक्सेसिबिलिटी फीचर को भी बेहतर बनाता है। ये एक फुलस्क्रीन मैग्निफायर है।

क्रोम ओएस का नया अपडेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : Istock

  • इनके अलावा आपके पास एक खास फीचर भी है, जिससे आप कर्सर को अपनी स्क्रीन के किनारे पर स्पर्श करके विंडो को शिफ्ट कर सकते हैं। जिन लोगों को अब तक नया क्रोम ओएस अपडेट नहीं मिला है जल्द ही मिल जाएगा। इच्छुक क्रोम बुक यूजर्स सेटिंग अनुभाग > क्रोम ओएस के बारे में > अपडेट की जांच करें पर जाकर मैन्युअल रूप से क्रोम ओएस 97 अपडेट की जांच कर सकते हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: