Tech

Twitter New Feature: ट्विटर ला रहा एक मजेदार फीचर, अब टिकटॉक की तरह बना सकेंगे वीडियो, जानिए कैसे करेगा काम

ट्विटर ला रहा एक मजेदार फीचर
– फोटो : Twitter

यूजर्स के बीच लोकप्रिय बने रहने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर आए दिन नए-नए फीचर्स अपडेट करता रहता है। अब खबर है कि यूजर्स के अनुभव को और मजेदार बनाने के लिए ट्विटर अपने ऐप पर एक ऐसा फीचर जोड़ रहा है, जिसके इस्तेमाल से यूजर्स फोटो और वीडियो के जरिए ट्वीट पर रिएक्ट कर सकेंगे। ये फीचर हूबहू टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील्स की ही तरह वीडियो और फोटोज दिखाएगा। इस फीचर का नाम होगा ‘कोट ट्वीट विद रिएक्शन’ और ये रीट्वीट मेन्यू में उपलब्ध होगा। रीट्वीट मेन्यू में जाने पर ये टैब आपको दिखाई देगा और इसपर क्लीक करके आप किसी ऐसे ट्वीट पर रिएक्ट कर सकेंगे, जिसमें इमेज या वीडियो का मूल ट्वीट एम्बेड किया गया हो। फिलहाल ट्विटर ने इस नए एक्सप्लोर टैब फीचर को पिछले साल दिसंबर महीने में कुछ देशों में रोलआउट किया है। आइए जानते हैं इस नए फीचर के बारे में सबकुछ…  

ट्विटर ला रहा एक मजेदार फीचर
– फोटो : Pixabay

  • आसान शब्दों में समझें तो, इंस्टाग्राम रील और टिकटॉक की नकल करते हुए ट्विटर ने कोट ट्वीट विद रिएक्शन नाम के एक नए टूल का परीक्षण किया है, जहां यूजर्स टेक्स्ट में जवाब देने के बजाय एक फोटो या वीडियो में एक ट्वीट कॉपी एम्बेड कर सकते हैं।

ट्विटर ला रहा एक मजेदार फीचर
– फोटो : iStock

  • इस बात की जानकारी खुद ट्विटर ने दी है। फिलहाल आईओएस पर इस फीचर का टेस्ट किया जा रहा है। 

     

ट्विटर ला रहा एक मजेदार फीचर
– फोटो : twitter/@RakeshN_13

  • नए फीचर के लाइव होते ही यूजर्स अपनी डिवाइस लाइब्रेरी से एम्बेड किए गए किसी ट्वीट के साथ एक फोटो, वीडियो जोड़ सकते हैं, या रील्स की तरह एक वीडियो बना सकते हैं।

ट्विटर ला रहा एक मजेदार फीचर
– फोटो : twitter/@immdazahar

  • पिछले साल ट्विटर ने फ्लीट्स नाम का एक फीचर अपडेट किया था। ये इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसा हुआ करता था, जिसमें यूजर्स फोटो या वीडियो को लेकर फ्लीट्स कर सकता था और ये फ्लीट्स इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह 24 घंटे बाद गायब हो जाते था। हालांकि ट्विटर ने इस फीचर के लॉन्च होने के कुछ महीने बाद बंद दिया।  



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: