Desh

Chopper crash LIVE: संसद में रक्षामंत्री ने बताया पूरा घटनाक्रम, बोले- 11.48 पर जनरल रावत के हेलीकॉप्टर ने भरी उड़ान, 12.08 पर एटीसी से संपर्क कट गया

11:32 AM, 09-Dec-2021

मद्रास रेजिमेंट सेंटर लाए गए पार्थिव शरीर

सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और हेलीकॉप्टर क्रैश में मारे गए सभी लोगों के पार्थिव शरीर को वेलिंग्टन मिलिट्री  अस्पताल से मद्रास रेजिमेंट सेंटर लाया गया

11:29 AM, 09-Dec-2021

कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज विरोध प्रदर्शन नहीं करने का एलान किया। कांग्रेस नेताओं  हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत अन्य अधिकारियों के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

 

11:11 AM, 09-Dec-2021

राज्यसभा में राजनाथ सिंह का बयान

राज्यसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि बिपिन रावत ने सुलूर एयरबेस से उड़ान भरी थी। चॉपर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों का निधन हो गया। राजनाथ सिंह ने बताया कि सबसे पहले स्थानीय लोगों को इसकी सूचना मिली। राजनाथ सिंह ने हादसे में मारे गए सभी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। 

 

11:06 AM, 09-Dec-2021

हादसे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी दुख जताया। हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हुए पदाधिकारियों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। 

11:03 AM, 09-Dec-2021

हादसे में बिपिन रावत का निधन- राजनाथ सिंह

तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में बयान दिया। जनरल रावत अपने तय दौरे पर थे। बुधवार को 11.48 पर एमआई-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लगभग 12:08 बजे अपना नियंत्रण खो दिया। बाद में कुछ लोगों ने इस हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा।स्थानीय प्रशासन का एक बचाव दल पहुंच गया। उस अवशेष से जितने भी लोगों को निकाला गया, उन्हें वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में 14 में से 13 लोगों का निधन हो गया। राजनाथ सिंह ने बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर संवेदना प्रकट की। 

 

10:54 AM, 09-Dec-2021

संसद भवन में पीएम मोदी की बैठक

संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अनुराग ठाकुर समेत कई पदाधिकारी मौजूद हैं। 

10:42 AM, 09-Dec-2021

संसद में बयान देंगे रक्षामंत्री

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह संसद भवन पहुंच चुके हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह 11 बजे लोकसभा में हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान देंगे। 

 

10:23 AM, 09-Dec-2021

लोकसभा-राज्यसभा में राजनाथ सिंह देंगे बयान

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह  ने वायुसेना के Mi-17 हेलिकॉप्टर क्रैश पर संसद में बयान देंगे।  रक्षामंत्री संसद में बताएंगे कि तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का यह चॉपर कैसे क्रैश हुआ। राज्यसभा में सुबह 11:00 और लोकसभा में 12:15 पर बयान देंगे। 

09:39 AM, 09-Dec-2021

वायुसेना प्रमुख ने घटनास्थल का किया दौरा

वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी गुरुवार को सुबह कुन्नूर पहुंचे। इसके बाद वह वायुसेना का एमआई-17 क्रैश होने वाली जगह का दौरा किया। इसी जगह बुधवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत का निधन हुआ था। इसके अलावा 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की भी मौत हुई थी। वायुसेना प्रमुख चौधरी के साथ तमिलनाडु के डीजीपी सी. सिलेंद्र बाबू भी मौजूद थे। 

 

09:30 AM, 09-Dec-2021

इससे पहले राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। बुधवार को उन्होंने कहा कि उनका असामयिक निधन सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।  राजनाथ सिंह ने कहा कि जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की है। रक्षामंत्री ने इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों के परिवारों के संवेदना भी व्यक्त की । 

09:22 AM, 09-Dec-2021

Chopper crash LIVE: संसद में रक्षामंत्री ने बताया पूरा घटनाक्रम, बोले- 11.48 पर जनरल रावत के हेलीकॉप्टर ने भरी उड़ान, 12.08 पर एटीसी से संपर्क कट गया

तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसे का शिकार हुए एमआई-17 में देश के पहले सीडीसी जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया। इसके अलावा उनकी पत्नी मधुलिका समेत 12 लोगों की भी जान चली गई। बिपिन रावत वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में व्याख्यान देने जा रहे थे। उनका चॉपर लैंड करने से कुछ मिनट पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गुरुवार को उनका पार्थिव शरीर दिल्ली लाया जाएगा। कल यानी शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।  वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के दोनों सदनों में हादसे के बारे में पूरी जानकारी साझा की और मरने वालों के प्रति श्रद्धांजलि दी। लोकसभा स्पीकर ने भी अपनी संवेदना प्रकट की। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: