Sports

BWF World Tour Finals: फाइनल में हारी पीवी सिंधु, दक्षिण कोरिया की सेयॉन्ग ने सिर्फ 39 मिनट में हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बाली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sun, 05 Dec 2021 02:30 PM IST

सार

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु एक बार फिर बड़े मुकाबले में हार गई हैं। उन्हें बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले कई टूर्नामेंट से सिंधु सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचकर मैच हार रही हैं। 

पीवी सिंधु
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

 बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल मैच में पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है। दक्षिण कोरिया की सेयॉन्ग ने उन्हें सीधे सेटों में मात दी। सिर्फ 39 मिनट तक चले इस मैच में सिंधु कभी भी अपनी लय में नहीं दिखीं और उन्हें 21-16, 21-12 से हार का सामना करना पड़ा। मैच की शुरुआत से ही सेयॉन्ग ने शानदार खेल दिखाया और सिंधु को कभी भी वापसी करने का मौका नहीं दिया। दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी ने शुरुआत से ही बढ़त बनाई और सिंधु सिर्फ इस बढ़त कम कर पाईं वो मैच में कभी भी सेयॉन्ग पर दबाव नहीं बना पाईं। 

सिंधु पिछले कई टूर्नामेंट के फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंची हैं, लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर पाई हैं। इस टूर्नामेंट में भी उनके साथ ऐसा ही हुआ है। उन्हें अपने खेल और मानसिकता में बदलाव करना होगा और बड़े मैच के दबाव में आने से बचना होगा। सिंधु अक्सर ग्रुप स्टेज के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करती हैं, लेकिन नॉक आउट मैचों में दबाव आकर बिखर रही हैं। दो बार की ओलंपिक चैंपियन को अपनी इस कमजोरी पर काम करना होगा। 

सेमीफाइनल में जापान की खिलाड़ी को दी थी मात

इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सिंधु ने जापान की यामागूची को 21-15, 15-21, 21-19 से हराया था। कड़े मुकाबले में सिंधु ने पहला सेट जीता था, लेकिन दूसरे सेट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा संघर्ष चला और सिंधु ने अंत में 21-19 के करीबी अंतर से यह मैच अपने नाम किया था। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 21वां मुकाबला था और सिंधु ने जापानी खिलाड़ी पर 13-8 से बढ़त बना ली थी। वहीं सेयॉन्ग ने सेमीफाइनल में थाइलैंड की पॉर्नपावी चोचुवॉन्ग को 25-23 और 21-17 से हराया था। उन्होंने बाली में तीसरा खिताब जीत लिया है। 

तीसरे मैच में हार के बाद बेहतरीन वापसी

ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में सिंधु को थाइलैंड की पॉर्नपावी चोचुवॉन्ग ने 21-12, 19-21, 21-14 से हराया था। एक घंटा 11 मिनट तक चले इस मैच में सिंधु ने कड़ा संघर्ष किया और पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में वापसी भी की। हालांकि थाइलैंड की खिलाड़ी ने तीसरा सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके बाद सिंधु ने सेमीफाइनल मैच जीतकर उम्मीदें जगाई थी, लेकिन उन्हें फिर से हार का सामना करना पड़ा है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

17
Desh

ओमिक्रॉन : हर घर दस्तक देने में लापरवाही, टीका बेअसर होने के सुबूत नहीं, लेकिन अभी भी हम एक बात से अनजान

Surya Grahan 2021 LIVE Updates: सूर्य ग्रहण आज, कब शुरू होगा ग्रहण और कितने समय तक रहेगा, जानिए सब कुछ Surya Grahan 2021 LIVE Updates: सूर्य ग्रहण आज, कब शुरू होगा ग्रहण और कितने समय तक रहेगा, जानिए सब कुछ
15
Astrology

Surya Grahan 2021 LIVE Updates: सूर्य ग्रहण आज, कब शुरू होगा ग्रहण और कितने समय तक रहेगा, जानिए सब कुछ

Surya Grahan 2021: सूर्य ग्रहण और शनि अमावस्या आज एक साथ, संकट से बचने के लिए करें ये उपाय
15
Astrology

Surya Grahan 2021: सूर्य ग्रहण और शनि अमावस्या आज एक साथ, संकट से बचने के लिए करें ये उपाय

14
Desh

पढ़ें 4 दिसम्बर के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

To Top
%d bloggers like this: