Sports

BWF Best Player: एक्सेलसेन और ताई बीडब्ल्यूएफ के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Sat, 04 Dec 2021 04:13 AM IST

सार

ऑल इंग्लैंड 2020 के दोनों चैंपियनों के लिए सत्र के आखिरी में दिया जाने वाला यह पहला पुरस्कार है। पुरस्कार के सभी आठ विजेताओं को वर्चुअल कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। 

विक्टर एक्सेलसेन

ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो ओलंपिक के चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन और रजत पदक विजेता ताई त्जू यिंग को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बीडब्ल्यूएफ (विश्व बैडमिंटन महासंघ) के साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी चुना गया है। ऑल इंग्लैंड 2020 के दोनों चैंपियनों के लिए सत्र के आखिरी में दिया जाने वाला यह पहला पुरस्कार है। पुरस्कार के सभी आठ विजेताओं को वर्चुअल कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। 

एक्सेलसेन को फरवरी 2020 में बार्सिलोना में स्पेन मास्टर्स से शानदार लय को बरकरार रखने की उनकी असाधारण क्षमता के लिए पुरस्कृत किया गया था। डेनमार्क का यह खिलाड़ी 11 व्यक्तिगत टूर्नामेंटों में से 10 के फाइनल में पहुंचा और टोक्यों ओलंपिक समेत सात में चैंपियन बना। चीनी ताइपे की ताई ओलंपिक के फाइनल में हारी गई। 

उन्होंने ऑल इंग्लैंड 2020 में जीत दर्ज की और फिर जनवरी 2021 में तीन-टूर्नामेंट में सफलता हासिल की। थाईलैंड के तीन बार के विश्व जूनियर चैंपियन कुंलावुत वितिदसर्न को सर्वश्रेष्ठ उदीयमान खिलाड़ी चुना गया। पैरा बैडमिंटन में क्यू जिमो (पुरुष) और लीनी रात्री ओक्टिला (महिला) ने दूसरी बार वर्ष के अंत में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीता।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

16
Desh

Cyclone Jawad alert : आंध्र-ओडिशा के तटों से कल टकरा सकता है ‘जवाद’, तेज बारिश का अलर्ट, पीएम मोदी ने की बैठक

To Top
%d bloggers like this: