Sports

BWF World Tour Finals: सेमीफाइनल में विक्टर से हारे लक्ष्य सेन, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने 39 मिनट में हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बाली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sat, 04 Dec 2021 08:42 PM IST

सार

BWF World Tour Finals, Lakshay sen, BWF World Tour Finals Semi Final, Viktor Axlesen, Indian Shuttler, PV Sindhu, Lee Zii Jia

लक्ष्य सेन
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल मैच में लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा है। दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी विक्टर ने उन्हें 39 मिनट में उन्हें 21-13, 21-11 से मात दी। लक्ष्य की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। हालांकि महिला एकल वर्ग में पीवी सिंधु फाइनल में पहुंच चुकी हैं। सेमीफाइनल मैच में लक्ष्य को हराने वाले विक्टर का सामना फाइनल में कुनलवुत वितिदसरन से होगा। 

वितिदसरन तीन बार जूनियर विश्व चैंपियन बन चुके हैं और पहले सेमीफाइनल में उन्होंने ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली जी जिया को 21-18, 21-18  से हराया था। 

सेमीफाइनल में लय नहीं पकड़ सके लक्ष्य

डेनमार्क के विक्टर ने सेमीफाइनल मैच में बड़ी आसानी से लक्ष्य को मात दी। पहले सेट से विक्टर ने शानदार बढ़त बनाई और लक्ष्य फिर कभी वापसी नहीं कर पाए। पहले सेट का आधा खेल होने तक विक्टर ने 11-7 की बढ़त बना ली थी और आगे भी अपनी लय जारी रखते हुए 21-13 से यह मैच जीत लिया। दूसरे सेट में भी विक्टर ने जबरदस्त शुरुआत की और 11-1 की बढ़त बनाई। लक्ष्य ने बाद में वापसी की और स्कोर 21-11 तक ले गए, लेकिन कोई उलटफेर नहीं कर सके। यह मैच 39 मिनट तक चला। 

सिंधु फाइनल में पहुंची श्रीकांत बाहर

सिंधु सेमीफाइनल में 21-15, 15-21, 21-19 से जीत हासिल करके फाइनल में पहुंच चुकी हैं। उन्होंने जापान की यामागूची को तीन सेटों में हराकर फाइनल में जगह बनाई। कड़े मुकाबले में सिंधु ने शानदार शुरुआत की और दूसरा सेट हारने के बाद तीसरे सेट में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की। यह मैच एक घंटे और 10 मिनट तक चला। अब फाइनल मैच में सिंधु का सामना दक्षिण कोरिया की एन सेयॉन्ग से होगा। वहीं ग्रुप स्टेज में तीन में से दो मैच हारने वाले श्रीकांत पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

20
Desh

Cyclone Jawad alert : आंध्र-ओडिशा के तटों से कल टकरा सकता है ‘जवाद’, तेज बारिश का अलर्ट, पीएम मोदी ने की बैठक

16
Desh

ओमिक्रॉन : हर घर दस्तक देने में लापरवाही, टीका बेअसर होने के सुबूत नहीं, लेकिन अभी भी हम एक बात से अनजान

15
videsh

बैंकॉक : शिकारियों की दर्जनों गोलियां खाने के बाद भी बची तीन माह के हाथी की जान

Surya Grahan 2021 LIVE Updates: सूर्य ग्रहण आज, कब शुरू होगा ग्रहण और कितने समय तक रहेगा, जानिए सब कुछ Surya Grahan 2021 LIVE Updates: सूर्य ग्रहण आज, कब शुरू होगा ग्रहण और कितने समय तक रहेगा, जानिए सब कुछ
15
Astrology

Surya Grahan 2021 LIVE Updates: सूर्य ग्रहण आज, कब शुरू होगा ग्रहण और कितने समय तक रहेगा, जानिए सब कुछ

14
Desh

पढ़ें 4 दिसम्बर के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

To Top
%d bloggers like this: