Astrology

साप्ताहिक राशिफल (06 से 12 दिसंबर तक) इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

साप्ताहिक राशिफल (06 से 12 दिसंबर तक) इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

साप्ताहिक राशिफल
– फोटो : अमर उजाला

मेष

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने इष्ट मित्रों से अधिक अपेक्षा रखने से बचना चाहिए क्योंकि समय पर मदद नहीं मिलने पर आप खुद उपक्षित पा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में घर और बाहर दोनों जगह की समस्याओं को लेकर मन चिंतित रहेगा। कार्य विशेष को लेकर चल रहे प्रयासों में कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। हालांकि सप्ताह के पूर्वार्द्ध के मुकाबले आपका उत्तरार्द्ध में समस्याओं का समाधान मिलता हुआ नजर आएगा। इस सप्ताह सेहत पर विशेष ध्यान रखें, अन्यथा आप मौसमी बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें। विशेष रूप से भूमि, मकान, वाहन खरीदने जैसा बड़ा फैसला करते समय किसी शुभचिंतक की राय लेना न भूलें। इस सप्ताह प्रेम संबंधों में बहुत सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं। सकारात्मक सोच से रिश्तों में मधुरता आयेगी। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलता रहेगा। 

उपाय : किसी हनुमान मंदिर में केसरिया ध्वजा का दान करें और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

वृष 

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मनचाही सफलता दिलाने वाला साबित होगा। सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होने पर मन प्रसन्न रहेगा। इष्ट-मित्रों के साथ खुशियां मनाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। किसी पुरानी संपत्ति से जुड़े विवाद का हल निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे। समाज में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। महिलाओं का मन धार्मिक कार्यों में खूब लगेगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में ही बीतेगा। सप्ताह के अंत तक परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आय के नए स्रोत होंगे और बाजार में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा। कामकाजी महिलाओं के लिए भी समय उत्तम है। प्रेम संबंधों आपसी विश्वास बढ़ेगा। लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। 

उपाय : पारद शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा करें और रुद्राष्टकम् का प्रतिदिन पाठ करें।

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह लाभ एवं उन्नति कारक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही रोजी-रोजगार की दिशा में किए जा रहे प्रयास को लेकर कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आर्थिक स्रोतों में वृद्धि होगी। आपकी सेहत सामान्य रहेगी। हालांकि पिता की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में महत्वपूर्ण कार्यों को आज की बजाय कल में टालने से बचें, अन्यथा बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं। किसी नई योजना अथवा संपत्ति में धन निवेश करते समय अपने शुभचिंतकों की राय लेना न भूलें और उससे संबंधी सभी चीजों की जांच अच्छी तरह से कर लें। प्रेम संबंध को यदि बेहतर बनाना चाहते हैं तो अपने लव पार्टनर के निजी जीवन में जरूरत से ज्यादा दखलंदाजी करने से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनती रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ लंबी यात्रा पर निकल सकते हैं। 

उपाय : प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें और शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं। 

कर्क 

कर्क राशि के जातकों का मन इस सप्ताह अपने कामकाज से भटक सकता है। जिसके कारण आपके कार्य समय पर नहीं पूरे हो पाएंगे। कार्यक्षेत्र में कामकाज को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचें अन्यथा आपको अपने बॉस के गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। उन्हें सफलता के लिए आलस्य छोड़कर अधिक श्रम करने की आवश्यकता बनी रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार से जुड़े किसी बड़े मामले को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें। कोर्ट-कचहरी से जुड़े यदि कोई मामला हो तो उसे बाहर ही निबटा लेना बेहतर रहेगा। प्रेम-प्रसंग में किसी छोटी-मोटी बात को तूल देने से बचें, अन्यथा बनी-बनाई बात बिगड़ सकती है। प्रेम संबंधों को बनाए रखने में किसी महिला मित्र की मदद अत्यंत लाभदायक साबित होगी। 

उपाय : प्रतिदिन भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और रुद्राक्ष की माला से ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का जप करें। 

सिंह

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह जीवन की गाड़ी कभी तेजी से चलती तो कभी अटकती नजर आएगी। ऐसे में निजी जीवन या फिर करिअर से जुड़ा कोई बड़ा फैसला बहुत सोच-समझकर ही लें। ऐसा करते समय किसी शुभचिंतक की सलाह लें या फिर असंमजस की स्थिति में उसे आगे के लिए टाल दें। सप्ताह की शुरुआत में ही कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता पक्ष से जुड़ा काम बड़ी आसानी से हो जाएगा। माता-पिता के साथ सामंजस्य बना रहेगा। उनके द्वारा कुछ सहयोग प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपको पूर्व में किए गए प्रयासों का कुछ लाभ मिल सकता है। प्रेम संबंधों में इस बात का पूरा ख्याल रखें कि आपकी बात से बात बनेगी और फिर आपकी बात से ही बनी-बनाई बात बिगड़ भी सकती है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। 

उपाय : भगवान विष्णु की प्रतिदिन पीले पुष्प और पीली मिठाई का प्रसाद चढ़ाकर पूजा करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: