Tech

एप्पल: आईफोन 13 सीरीज में कई एडवांस फीचर्स लोड, एक साथ ले सकते हैं वीडियो और पिक, जानें इसके और फायदे

गैजेट डेस्क, अमर उजाला
Published by: प्रशांत कुमार झा
Updated Sun, 05 Dec 2021 11:14 AM IST

सार

आईफोन 13 सीरीज में कई नए-नए फीचर्स डाले गए हैं, जिसे जानना आपके लिए जानकारी भर नहीं बल्कि इसके इस्तेमाल के दौरान आपको सुविधा भी होगी। एप्पल न आईफोन 13 सीरज में कुछ ऐसे ही फीचर्स डाले हैं जिसको हम आपको आसान भाषा में समझाने जा रहे हैं। 

एप्पल आईफोन
– फोटो : apple

ख़बर सुनें

विस्तार

एप्पल ने आईफोन 13 सीरीज में कई एडवांस फीचर्स लोड किए हैं। कंपनी ने इस सीरीज में डिस्प्ले से लेकर कैमरा और बैटरी को बेहतर बनाने की कोशिश की है, जो अन्य किसी फोन में नहीं देखने को मिलेगा। iPhone 13 के कई ट्रिक्स के बारे में आपको पता होना चाहिए ताकि इसके इस्तेमाल करने में आपको आसानी हो। 

फ़ोटो और वीडियो में कैप्शन जोड़ें

आईफोन ने 13 में फोटो और वीडियो में कैप्शन जोड़ने के फीचर को एक्सपेंड किया है। कैप्शन या कीवर्ड जोड़ने के लिए, आपको किसी इमेज या वीडियो पर ऊपर की ओर स्वाइप करना होगा। यह आपके iPhone की खोज विंडो के माध्यम से उन्हें बाद में ढूंढना भी आसान बनाता है।

कैमरे का फोकस और एक्सपोजर लॉक करने की सुविधा

कैमरा फोकस को शार्प रखने के लिए बस एक बार अपनी स्क्रीन पर टैप करें। यदि आप स्क्रीन को पकड़े रहते हैं, तो एक “AF/AE Locked” बॉक्स दिखाई देगा। इस लॉकिंग का मतलब है कि फोकस और एक्सपोजर नहीं बदलेगा।

एक वीडियो रिकॉर्ड करें और एक साथ एक तस्वीर खींचें 

एप्पल कंपनी ने यूजर्स के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ-साथ तस्वीर स्नैप करने की सुविधा दी है। यूजर्स अपने iPhone पर वीडियो लेते समय, तस्वीर लेने के लिए वीडियो बटन के आगे शटर आइकन दबाएं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
Entertainment

Bigg Boss 15: करण कुंद्रा और प्रतीक सहजपाल के झगड़े को सलमान खान ने बताया 'फेक', घरवाले भी दिखे सहमत

To Top
%d bloggers like this: