Business

Business Ideas: कम निवेश में शुरू करें ये खास बिजनेस, हर महीने होगी 50 हजार से ज्यादा की कमाई

Business Ideas: कम निवेश में शुरू करें ये खास बिजनेस, हर महीने होगी 50 हजार से ज्यादा की कमाई

मिनरल वाटर बिजनेस
– फोटो : pixabay

अगर योजना बनाकर किसी बिजनेस की शुरुआत की जाए, तो उसके सफल होने की संभावना काफी बढ़ जाती है। ऐसे में व्यापारी को जबरदस्त मुनाफा होता है। हालांकि, व्यापार में रिस्क थोड़ा ज्यादा है। वहीं उसमें रिटर्न मिलने की संभावना भी काफी ज्यादा होती है। एक अच्छे बिजनेस को शुरू करने के लिए जरूरी नहीं कि उसमें ज्यादा निवेश किया जाए। आप छोटे निवेश से भी एक सफल व्यापार को खड़ा कर सकते हैं। यदि आप किसी बिजनेस को शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज हम आपको एक खास बिजनेस आइडिया देने वाले हैं। ये बिजनेस प्लान मिनरल वाटर से जुड़ा हुआ है। आज महानगरों में नल या टोटी से आने वाले पानी को कोई भी पीना पसंद नहीं करता है। इस कारण वहां पर मिनरल वॉटर की काफी मांग है। ऐसे में आप मिनरल वॉटर को बेचकर अच्छा खासा मुनाफा अर्जित कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस बिजनेस आइडिया के बारे में – 

मिनरल वाटर बिजनेस
– फोटो : Pixabay

महानगरों में बड़े पैमाने पर लोग मिनरल वाटर को खरीदकर पीते हैं। बाजार में 1 लीटर मिनरल वाटर की कीमत 20 रुपये या उससे अधिक होती है। ऐसे में आप इसका कारोबार करके अच्छा खासा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए  आपको  ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं होगी। 

मिनरल वाटर बिजनेस
– फोटो : iStock

इस बिजनेस को शुरू करने में आपको 4 से 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा। बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको लगभग 1000 से 1500 स्क्वायर फुट में प्लांट को लगाना है। अगर आपका प्लांट हर घंटे 1 हजार लीटर पानी प्रति घंटे देता है, तो आप आसानी से 30 से लेकर 50 हजार रुपये की कमाई हर महीने कर सकते हैं। 

मिनरल वाटर बिजनेस
– फोटो : iStock

आप मिनरल वाटर को बोतलों में भरकर बाजार में बेच सकते हैं। इसके अलावा लोगों के घरों में भी पानी की सप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में इस बिजनेस के जरिए आप कुछ महीनों के भीतर अपनी लागत को निकाल लेंगे। उसके बाद आपको अच्छा खासा मुनाफा इस बिजनेस से मिलेगा। भारत में बड़े पैमाने पर कई लोग मिनरल वाटर का बिजनेस करके मोटी कमाई कर रहे हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: