Sports

Australian Open Men's Live: राफेल नडाल और कार्लोस एलकराज दूसरे दौर में पहुंचे, डेनिस शापोवालोव मुश्किल से जीते

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Mon, 17 Jan 2022 01:52 PM IST

सार

ऑस्ट्रेलियन ओपेन के पहले दिन राफेल नडाल ने शानदाल शुरुआत की है और दूसरे दौर में जगह बना चुके हैं। उन्होंने अपने पहले मैच में गिरोन को 61, 6-4, 6-2 से हराया। उनके अलावा कार्लोस एलकराज और डेनिस शापोवालोव भी अपना पहला मैच जीत चुके हैं। 
 

राफेल नडाल
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

साल 2022 का पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपेन शुरू हो चुका है। मुख्य दौर में पहले दिन राफेल नडाल ने शानदार शुरुआत की है और और पहला मैच आसानी जीत लिया है। इस जीत के साथ ही वो दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोकाक जोकोविच का वीजा रद्द होने के कारण वह ये टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। जोकोविच इस टूर्नामेंट के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके बाहर होने के बाद राफेल नडाल इस बार खिताब जीतने के प्रबल दावेदार बन गए हैं। 

नडाल ने पहले मैच में मार्कस गिरोन को 6-1, 6-4, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलियन ओपेन में यह नडाल की 70वीं जीत थी। दूसरे दौर में वो जर्मनी के यानिक हॉफमैन या ऑस्ट्रेलिया के कोकिनाकिस का सामना करेंगे। 

नडाल से पहले कार्लोस अल्कराज ने चिली के क्वालीफायर एलेजांडो टाबिलो को 6-2, 6-2, 6-3 से हराया। ऑस्ट्रेलियन ओपन ड्रा के शीर्ष क्वार्टर में नोवाक जोकोविच की अनुपस्थिति के कारण अलकारज़ दुसान लाजोविक से भिड़ेंगे, जिन्होंने मार्टन फुस्कोविक्स को 6-3, 4-6, 6-1, 6- से हराया। 

जॉन कैन एरिना में, डेनिस शापोवालोव क्रोएशिया के लास्लो जेरे के खिलाफ पहले दौर के मैच में हारने से बच गए। उन्होंने 7-6 (3), 6-4, 3-6, 7-6 (3) से यह मैच अपने नाम किया। मार्गरेट कोर्ट एरिना में सातवीं वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेटिनी ने यूएसए के ब्रैंडन नकाशिमा को हराया। तीन घंटे 10 मिनट तक चले मुकाबले में इटली ने नकाशिमा को 4-6, 6-2, 7-6 (5), 6-3 से मात दी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: