Entertainment

Sidharth Malhotra Birthday Special: एक्टिंग से पहले फिल्मों में ये काम किया करते थे सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानिए उनकी जिंदगी के अनसुने किस्से

sidharth malhotra
– फोटो : insta/sidmalhotra

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा 16 जनवरी को आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। सिद्धार्थ को फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। आज अपनी मेहनत और काबिलियत के बलबूते सिद्धार्थ  करियर के ऊंचे पायदान पर हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मों में एक्टिंग से पहले सिद्धार्थ क्या काम किया करते थे। तो चलिए आज जन्मदिन के मौके पर जानते हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा की जिंदगी के कुछ अनसुने किस्से।

निजी खर्च निकालने के लिए करते थे मॉडलिंग-

सिद्धार्थ मल्होत्रा मूल रूप से दिल्ली के  रहने वाले हैं। उन्होंने  अपनी पढ़ाई भी दिल्ली से ही की है। 12वीं के बाद सिद्धार्थ ने  दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बीकॉम किया और इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम  रखा। दरअसल शुरुआत में सिद्धार्थ ने अपने निजी खर्चों के लिए मॉडलिंग  करना शुरू की थी और काफी लंबे टाइम तक बतौर मॉडल काम किया।

 

सह निर्देशक रह चुके हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा-

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड में जबरदस्त किरदार निभाए हैं और अपने अभिनय से अलग मुकाम हासिल किया है लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टिंग से पहले सिद्धार्थ बॉलीवुड में ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करते थे। कम ही लोग जानते होंगे कि साल 2010 में शाहरुख की फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर के साथ बतौर सह निर्देशक काम किया था।

Sidharth Malhotra
– फोटो : Instagram

सिद्धार्थ  ने ठुकरा दी थी ये बड़ी फिल्म-

सिद्धार्थ ने 18 साल में मॉडलिंग के क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया था और उन्हें बहुत कामयाबी भी मिली लेकिन वह एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहते थे। इसलिए सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी। अपने करियर की शुरुआत में सिद्धार्थ ने अनुभव सिन्हा की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई। साल 2008 में आई फिल्म फैशन में मधुर भंडारकर ने  सिद्धार्थ को प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट लीड रोल का ऑफर दिया था हालांकि मॉडलिंग  की वजह से उन्होंने ये फिल्म नहीं की।

दिवाली 2021 फैशन टिप्स
– फोटो : instagram/sidmalhotra

ऐसे मिला फिल्मों में पहला ब्रेक

जब सिद्धार्थ माइ नेम इज खान के लिए सह निर्देशक के तौर पर काम कर रहे थे तब सभी जानते थे कि वह एक्टिंग के क्षेत्र में करियर बनना चाहते हैं। ऐसे में धर्मा प्रोडक्शन ने जब अपनी अपकमिंग फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर की तैयारी शुरु की तो लोगों ने सिद्धार्थ को ऑडिशन देने की सलाह दी। धर्मा प्रोडक्शन को फिल्म के नए फ्रेश चेहरों की तलाश थी। सिद्धार्थ ने ऑडिशन दिया और उन्हें इस फिल्म के लिए साइन कर लिया गया। इस तरह से सिद्धार्थ को फिल्मों में पहला ब्रेक मिला।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: