Entertainment

बॉलीवुड: इन मशहूर कलाकारों के पूरे नाम से आज भी अनजान हैं फैंस, जानें क्यों सरनेम इस्तेमाल नहीं करते ये सितारे

rekha
– फोटो : instagram/rekhajix

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सभी कलाकार अपने नाम से जाने जाते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार मौजूद हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए अपने नाम बदल लिए। इसी वजह से आज पूरी दुनिया उन्हें उनके बदले नामों से ही जानती है। लेकिन इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार भी मौजूद हैं, जिनके नाम तो लोग जरूर जानते हैं, लेकिन इनके सरनेम के बारे में बहुत ही कम लोगों के पास जानकारी मौजूद है। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में जिन्होंने बिना सरनेम ही रोशन किया अपना नाम-

 

रेखा

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय के कारण आज भी लोगों की पसंदीदा एक्ट्रेस बनी हुई हैं। अभिनेत्री को सभी लोग सिर्फ रेखा के नाम से ही जानते हैं, लेकिन बहुत कम ही लोगों पता होगा कि रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेत्री ने अपने पिता जेमिनी गणेशन के इस सरनेम का इस्तेमाल इसलिए नहीं किया क्योंकि उनके पिता ने कभी भी उन्हें अपना नाम नहीं दिया था। 

हेलन
– फोटो : सोशल मीडिया

हेलन

गुजरे जमाने की बेहतरीन अदाकारा और सलमान खान की सौतेली मां हेलन का पूरा नाम हेलन एन्न रिचर्ड्सन है। हालांकि अभिनेत्री ने कभी भी इंडस्ट्री में अपने पूरे नाम का इस्तेमाल नहीं किया, क्योंकि उनका सरनेम काफी बड़ा था।

 

गोविंदा
– फोटो : सोशल मीडिया

गोविंदा

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा का पूरा नाम गोविंदा अरुण आहूजा है, लेकिन उन्हें उनके फैंस सिर्फ गोविंदा के ही नाम से जानते हैं। दरअसल गोविंदा ने भी अपना सरनेम बड़ा होने की वजह से इसे हटा दिया था।

 

श्रीदेवी
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

श्रीदेवी 

बॉलीवुड में चांदनी नाम से मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का पूरा नाम भी बहुत ही कम लोग जानते हैं। अभिनेत्री का पूरा नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यप्पन था। हालांकि उन्होंने भी कठिन और बड़ा नाम होने की वजह से अपने लिए सिर्फ श्रीदेवी ही चुना।

 

जितेंद्र
– फोटो : सोशल मीडिया

जितेंद्र

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र की अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि अभिनेता ने इंडस्ट्री में आने से पहले अपने नाम से सरनेम हटा दिया था। जितेंद्र का पूरा नाम पहले रवि कपूर हुआ करता था, लेकिन उन्होंने अपने लिए सिर्फ जितेंद्र नाम ही चुना।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: