Astrology

Mars Transit 2022: मंगल का धनु राशि में प्रवेश, जानिए 12 राशियों पर प्रभाव और किन राशि वालों के लिए वरदान

Mars Transit 2022: मंगल का धनु राशि में प्रवेश, जानिए 12 राशियों पर प्रभाव और किन राशि वालों के लिए वरदान

मंगल का राशि परिवर्तन
– फोटो : अमर उजाला

ग्रह प्रभावों में प्रमुख भूमिका निभाने वाले पृथ्वी पुत्र मंगल 16 जनवरी की सायं 4 बजकर 28 मिनट पर वृश्चिक राशि की यात्रा समाप्त करके धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि पर ये 26 फरवरी को दोपहर बाद 3 बजकर 47 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल का राशि परिवर्तन सभी जातकों के लिए महत्वपूर्ण रहता है। इनके प्रभाव से प्राकृतिक आपदाओं से सम्बंधित शुभ-अशुभ प्रभाव भी प्रत्यक्ष दिखाई देता है। धनु राशि पर इनके गोचर काल के समय अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाएगा। धर्म एवं अध्यात्म के मामलों में गहरी रूचि रहेगी। सामाजिक संस्थाओं तथा अनाथालय आदि में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान भी करेंगे विदेशी कंपनियों में सर्विस एवं नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। पारिवारिक मतभेद बढ़ने न दें।

वृषभ राशि

राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव ला सकता है। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। कोर्ट कचहरी के मामले भी आपस में सुलझा लेना समझदारी होगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। यात्रा सावधानीपूर्वक करें।

मिथुन राशि

राशि से सप्तम दाम्पत्य भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव कार्य-व्यापार की दृष्टि से तो बेहतर रहेगा किंतु दांपत्य जीवन में कटुता आ सकती है। शादी विवाह से संबंधित वार्ता में भी थोड़ा और विलंब होगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। इस अवधि के मध्य साझा व्यापार करने से बचें। किसी भी तरह की नई सर्विस के लिए आवेदन करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर बेहतरीन रहेगा।

कर्क राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए मंगल बेहतरीन परिणाम देंगे। गुप्त शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत कार्य व्यापार में उन्नति होगी किंतु इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा आर्थिक हानि की संभावना अधिक रहेगी। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। दुर्घटना तथा अधिक खर्च से बचें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: