Sports

Asian Champions Trophy: कोरिया ने ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारत को 2-2 से ड्रॉ पर रोका, ललित और हरमनप्रीत ने दागे गोल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ढाका
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Tue, 14 Dec 2021 08:20 PM IST

सार

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की। शुरुआती दो क्वार्टर में दो गोल कर टीम इंडिया ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली थी। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में कोरिया ने वापसी की।

भारत बनाम कोरिया
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ढाका में खेले जा रहे पुरुष एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन और ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारत को कोरिया ने 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। यह टोक्यो ओलंपिक के बाद भारत का पहला टूर्नामेंट है। भारत के लिए ललित उपाध्याय (चौथे मिनट) और उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह (18वें मिनट) ने गोल दागे। 

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की। शुरुआती दो क्वार्टर में दो गोल कर टीम इंडिया ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली थी। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में कोरिया ने वापसी की और 41वें मिनट में जोंगयुन जांग ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। 46वें मिनट में संगयुन किम ने गोल दाग स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

चौथे क्वार्टर में कोरिया ने भारतीय डिफेंस पर काउंटर अटैक करना शुरू कर दिया। हालांकि, डिफेंस ने जमकर मुकाबला किया। कप्तान मनप्रीत सिंह और उनकी टीम ने कई पेनल्टी कॉर्नर और कई मौके गंवाए।

कोरिया के गोलकीपर जेहियोन किम मैच के बेस्ट प्लेयर रहे। उन्होंने कई बेहतरीन गोल बचाए। दोनों टीमें इसी टूर्नामेंट में पिछली बार भिड़ी थीं। तब भी मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। भारत को अब अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को खेलना है। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: