Sports

Africa Cup of Nations: सालाह के दम पर मिस्र सेमीफाइनल में, मोरक्को को अतिरिक्त समय में 2-1 से दी शिकस्त

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, याओंडे (कैमरून)
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Mon, 31 Jan 2022 09:42 PM IST

सार

साल 2017 में पदार्पण के बाद से सालाह मिस्र के अफ्रीका कप के 64 फीसदी गोल में शामिल रहे हैं। इस दौरान टीम ने 14 गोल दागे जिसमें से नौ सालाह ने किए।

मिस्र के मोहम्मद सालाह
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

मोहम्मद सालाह के दम पर मिस्र ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मोरक्को को अतिरिक्त समय में 2-1 से शिकस्त देकर अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सात बार के चैंपियन मिस्र का सामना बृहस्पतिवार को कैमरून से होगा। 

सालाह ने एक गोल करने के साथ ही दूसरे में मदद की। मिस्र की टीम मध्यांतर तक 1-0 से पिछड़ रही थी। सोफियाने बौफल ने सातवें मिनट में ही पेनाल्टी पर गोलकर मोरक्को को बढ़त दिला दी थी जो मध्यांतर तक कायम रही। 

मध्यांतर के बाद मिस्र ने आक्रामक रुख अपनाया जिसका उसे फायदा मिला। सालाह ने 53वें मिनट में हेडर से गोल कर मिस्र को एक-एक की बराबरी दिला दी। इसके बाद निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और मुकाबला अतिरिक्त समय तक खिंचा। 

सौवें मिनट में सालाह के पास पर ट्रेजेगुएट ने गोलकर मिस्र को 2-1 से जीत दिला थी। साल 2017 में पदार्पण के बाद से सालाह मिस्र के अफ्रीका कप के 64 फीसदी गोल में शामिल रहे हैं। इस दौरान टीम ने 14 गोल दागे जिसमें से नौ सालाह ने किए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: