Desh

3 जनवरी: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

big news
– फोटो : amar ujala

हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं। हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

किशोरों का टीकाकरण: आज से लगेगा टीका, सरकार ने अलग केंद्र बनाने के दिए निर्देश, सात लाख से ज्यादा लोगों ने कराया पंजीकरण

देश में सोमवार से किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। कोराना संक्रमण में तेजी को देखते हुए युवाओं को इसके खतरे से बचाने के लिए टीकाकरण को लेकर सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए अलग-अलग टीका केंद्र बनाने की हिदायत दी है, ताकि कोविड वैक्सीन का घालमेल न हो पाए।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : Agency

आमने-सामने : दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से, हंगामा होने के आसार 

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज शुरू हो रहा है। सत्र एक बार फिर हंगामेदार होने के आसार है। विपक्ष आबकारी नीति पर सरकार को घेरेगा। वहीं, सत्ता पक्ष इस नीति से एक कदम पीछे हटने के मूड में नहीं है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
– फोटो : amar ujala

यूपी : आज दो करोड़ श्रमिकों को भत्ता देंगे सीएम योगी, खातों में भेजेंगे एक-एक हजार रुपये

प्रदेश सरकार सोमवार को दो करोड़ श्रमिकों को भरण पोषण भत्ता देगी। पहले चरण में एक-एक हजार रुपये की धनराशि सीएम योगी आदित्यनाथ श्रमिकों को उनके खातों में ट्रांसफर करेंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

बाजार में लगी भीड़
– फोटो : विवेक निगम

COVID-19: पाबंदियों के बाद भी पांच दिन में दिल्ली में छह गुना और मुंबई में चार गुना बढ़े केस, क्या यह कोरोना की सुनामी के संकेत?

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी यह महामारी पूरे देश में फैलेगी, जिसके बाद भारत में तीसरी लहर आने का खतरा पैदा हो सकता है। अब तक 23 राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले मिल चुके हैं और देश में कोरोना के रोजाना के केसों का आंकड़ा भी तीन गुना बढ़ चुका है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: