Desh

22 दिसंबर: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

दिन की प्रमुख खबरें
– फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स

हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं। हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

चित्रकूट, उत्तर प्रदेश चुनाव 2022
– फोटो : अमर उजाला

UP Election 2022 : आज बुंदेलखंड में होगा सत्ता का संग्राम, युवाओं और महिलाओं से होगी चर्चा, नेताओं से पूछे जाएंगे सवाल

पूरी दुनिया में धर्म और आस्था की नगरी चित्रकूट का खास महत्व है। यही वह जगह है जहां वनवास के दौरान प्रभु श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण सबसे ज्यादा समय तक रहे। यहां आज भी रामचरितमानस की मूल प्रति रखी हुई है। मान्यता है कि इसी स्थान पर ऋषि अत्रि और सती अनसुइया ने ध्यान लगाया था और यहीं पर ब्रह्मा, विष्णु और महेश ने सती अनसुइया के घर जन्म लिया था।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

मुरादाबाद : पंजाब में जारी किसानों के आंदोलन से कई ट्रेनें प्रभावित, आज पंजाब मेल और कल कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस निरस्त

पंजाब के फिरोजपुर रेल मंडल में किसानों का आंदोलन जारी है। ऐसे में 204 एक्सप्रेस ट्रेनें और 43 पैसेंजर ट्रेनें प्रभावित हैं। मुरादाबाद रेल मंडल से गुजरने वाली 11 ट्रेनों पर भी इसका असर पड़ा है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़
– फोटो : self

कांग्रेस को खीरी से संजीवनी की आस : तीन माह में आज दूसरी बार आएंगे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल 

तीन अक्तूबर को हुए तिकुनिया कांड को लेकर कांग्रेस भाजपा पर लगातार निशाना साध रही है। पार्टी के महासचिव राहुल गांधी भाजपा पर हमलावर हैं। तिकुनिया कांड में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा आशीष मिश्र मोनू मुख्य आरोपी है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

महाराष्ट्र विधानसभा
– फोटो : ANI

महाराष्ट्र: विधानसभा का सत्र आज से, उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा- सरकार देगी सभी मुद्दों का जवाब

महाराष्ट्र में आज से शीतकालीन सत्र शुरू होगा। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि सरकार ओबीसी आरक्षण और एमएसआरटीसी की चल रही हड़ताल सहित सभी मुद्दों का जवाब देगी। उद्धव सरकार पहले से ही तमाम मुद्दों को लेकर घिरी हुई है, इसलिए विधानसभा सत्र में खूब हंगामा रहने वाला है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: