Tech

2021 के टॉप फ्लैगशिप स्मार्टफोन जो भारत में लॉन्च नहीं हुए, पूरी लिस्ट यहां देखें

2021 के टॉप स्मार्टफोन
– फोटो : amarujala

साल 2021 अपने आखिरी दिन गिन रहा है। अगले कुछ दिनों में नए साल की शुरुआत हो जाएगी। हर साल की तरह साल 2021 में भी हजारों गैजेट लॉन्च हुए हैं जिनमें से कुछ भारत में लॉन्च हुए हैं और कुछ अन्य देशों में। भारतीय बाजार में कई फ्लैगशिप प्रोडक्ट लॉन्च हुए हैं जिनमें गूगल सैमसंग और एपल जैसी टेक कंपनियों के प्रोडक्ट शामिल हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो भारत में लॉन्च ही नहीं हुए हैं। आज की इस रिपोर्ट में कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन के बारे में बात करेंगे जिनकी ग्लोबल लॉन्चिंग तो हुई है लेकिन भारत में लॉन्च नहीं हुए हैं।

Google Pixel 6, Pixel 6 Pro
– फोटो : Google

Google

गूगल के Pixel 6 और पिक्सल 6 Pro का इंतजार भारत में हजारों यूजर्स को था लेकिन इन दोनों को भारत में लॉन्च ही नहीं किया गया। गूगल के इन दोनों स्मार्टफोन में Tensor प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है जिसे खुद गूगल ने डिजाइन किया है। एंड्रॉयड 12 के साथ लॉन्च होने वाले ये पहले स्मार्टफोन हैं।

Microsoft Surface Duo
– फोटो : microsoft

Microsoft

Microsoft ने हाल ही में Surface Duo 2 को पेश किया है, लेकिन इस फोन को भी भारतीय बाजार में नहीं लाया गया। Surface Duo 2 में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं जिनके साथ फ्लैगशिप फीचर हैं। फोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है। Surface Duo 2 एक फोल्डेबल फोन है।

Mi Mix Fold
– फोटो : xiaomi

Xiaomi

Xiaomi ने इस साल भारत में Mi 11 Ultra को लॉन्च किया है जो कि कंपनी का भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला सबसे महंगा फोन है, लेकिन कंपनी ने अपने पहले फोल्डेबल फोन Mi Mix Fold को भारत में लॉन्च नहीं किया।

ASUS 8Z
– फोटो : social media

Asus

Asus 6Z के बाद आसुस की Asus 7 सीरीज भारत में नहीं आ रही है। Asus 8Z सीरीज की भारत में लॉन्चिंग भी अभी तक एक राज ही है। इसी साल मई में कंपनी की वेबसाइट पर Asus 8z को लेकर एक पेज लाइव हुआ था जो कि आज तक है, लेकिन फोन की लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: