Entertainment

सम्मान: आलिया भट्ट बनीं पेटा 2021 की पर्सन ऑफ द ईयर, पशु संरक्षण कानून के लिए उठाती हैं आवाज

आलिया भट्ट
– फोटो : Instagram

आलिया भट्ट ने साल 2012 में अपने फिल्म करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी। अपनी पहली ही फिल्म से आलिया ने हर किसी का दिल जीत लिया। अपने 10 साल के करियर में आलिया ने कई सफल फिल्मों में काम किया और आज वो बॉलीवुड की न सिर्फ सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं बल्कि सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपनी फिल्मों के साथ-साथ आलिया भट्ट सामाजिक कार्यों में भी कार्यरत हैं। वो अपने सोशल मीडिया के जरिए अक्सर अपने फैंस को जानवरों से प्रेम करने के लिए प्रेरित करती हुई नजर आती हैं।

पेटा की 2021 पर्सन ऑफ द ईयर बनीं आलिया भट्ट

अब आलिया को जानवरों के अनुकूल फैशन उद्योग के समर्थन में काम करने के लिए पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) का 2021 पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया गया। दरअसल आलिया भट्ट ने हाल ही में फ्लेदर के पीछे फूल कंपनी में निवेश किया था, ये कंपनी मंदिर में फेंके गए फूलों से शाकाहारी चमड़ी बनाती है। इतना ही नहीं अभिनेत्री को शाकाहारी किड्सवियर लाइन ने जानवरों और प्रकृति के लिए बच्चों के प्यार को पोषित करने में मदद करने के लिए भी पेटा ने उन्हें 2021 इंडिया फैशन पुरस्कार से नवाजा।

आलिया भट्ट
– फोटो : सोशल मीडिया

पशु संरक्षण कानून के लिए उठाती हैं आवाज

आलिया भट्ट को जानवरों से कितना प्यार है ये उनके सोशल मीडिया से साफ जाहिर होता है। अभिनेत्री को बिल्ली और कुत्तों की वकालत करने के लिए भी जाना जाता है और वो मजबूत पशु संरक्षण कानून के लिए भी कई दफा आवाज उठा चुकी हैं। आलिया भट्ट ने पेटा के इंडिया कैम्पेन से जुड़कर भी काम किया है जोकि बिल्ली और कुत्तों की मदद करता है।

आलिया भट्ट
– फोटो : Instagram

शाकाहारी फैशन को आगे बढ़ाने में कर रही हैं मदद

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और जनसंपर्क निदेशक, सचिन बंगेरा ने बातचीत के दौरान कहा, ‘आलिया भट्ट सिर्फ शाकाहारी फैशन को आगे बढ़ाने के लिए मदद नहीं करतीं, बल्कि अगली पीढ़ी के जानवरों के साथ अच्छा व्यवहार रखने के लिए भी लोगों को प्रेरित करती हैं। आलिया जानवरों के खिलाफ होने वाले अपराधों पर अपनी आवाज मजबूती से उठाती हैं और कुत्तों और बिल्ली को गोद लेने के लिए अपने प्रशंसकों को प्रेरित करती हैं’।

आलिया भट्ट
– फोटो : Social media

जल्द ही इन फिल्मों में आएंगी नजर

आलिया भट्ट के पास इस वक्त कई फिल्में हैं उनकी फिल्म आरआरआर जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म में वह साउथ के दो सुपरस्टार्स राम चरण और जूनियर एनटीआर के साथ काम कर रही हैं तो वहीं संजय लीला भंसाली के साथ वो ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ में नजर आने वाली हैं। रणवीर सिंह के साथ आलिया भट्ट ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में दिखेंगी।

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट फैन क्लब
– फोटो : Instagram

ब्रह्मास्त्र का है फैंस को इंतजार

अगर इन सबके बीच फैंस आलिया की किसी फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो वो है मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का। इस फिल्म में पहली बार आलिया भट्ट अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए नजर आएंगी। इस फिल्म का हाल ही में मोशन पोस्टर रिलीज हुआ था। फैंस फिल्म में आलिया और रणबीर की जोड़ी देखने के लिए काफी उत्सुक हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: