Entertainment

Birthday: एक सीरियल से घर-घर में फेमस हो गए थे सीजेन खान, देखिए लाइमलाइट दूर अब कैसे दिखते हैं 'प्रेरणा' के 'अनुराग'

Cezanne Khan
– फोटो : Instagram

एकता कपूर का हिट टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी के’ तो आपको याद ही होगा। इस सीरियल में श्वेता तिवारी ने प्रेरणा और सीजेन खान ने अनुराग बसु की मुख्य भूमिका निभाई थी। श्वेता तिवारी तो अभी भी सुर्खियों में बनी रहती हैं लेकिन सीजेन लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं। आज सीजेन खान (Cezanne Khan) का जन्मदिन है। सीजेन खान आज 44 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 28 दिसंबर 1977 को मुंबई में हुआ था।

सीजेन खान
– फोटो : सोशल मीडिया

पाकिस्तान में रहता है परिवार

सीजेन को लोग अनुराग नाम से ही पुकारने लगे थे। वहीं श्वेता तिवारी को प्रेरणा के नाम से। सीजेन का जन्म महाराष्ट्र में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके पिता रईस खान पाकिस्तान के फेमस सितार वादक रहे। वहीं उनका भाई सुहेल खान सिंगर है। सीजेन का पूरा परिवार कराची में रहता है। 

सीजेन खान

सीजेन दिखने में काफी हैंडसम थे ऐसे में उनके दोस्तों ने उन्हें कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग करने को कहा और इस तरह वह मॉडलिंग और थिएटर की दुनिया में आ गए। कॉलेज पूरा करने के बाद सीजेन एमबीए करने लगे। इसी दौरान उन्हें एक फिल्म भी ऑफर हुईं। ये फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई लेकिन इसकी वजह से सीजेन को अपना एमबीए जरूर छोड़ना पड़ गया था।

सीजेन खान

‘हसरतें’ सीरियल से शुरू किया करियर

सीजेन ने टीवी सीरियल ‘हसरतें’ से अपना करियर शुरू किया था। उसके बाद वो कई और सीरियल में नजर आए। लेकिन उन्हें पहचान ‘कसौटी’ में अनुराग बनकर ही मिली। शो में वो प्रेरणा के प्रेमी बने थे लेकिन असल जिंदगी में दोनों एक दूसरे से बात भी नहीं करते थे।  इसके बाद सीजेन ने सीरियल ‘एक लड़की अंजानी सी’ और ‘गंगा’ जैसे हिट सीरियल में काम किया। इसके बाद उनका करियर कुछ खास नहीं चला जिसके बाद वे वापस पाकिस्तान लौट गए।

सीजेन खान
– फोटो : सोशल मीडिया

शादी को लेकर चला विवाद

अमेरिका में रहने वाली एक पाकिस्तानी महिला आयशा मर्चेंट ने सीजेन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ग्रीन कार्ड हासिल करने के लिए 2015 में उससे शादी की थी और इसके तुरंत बाद उन्हें तलाक दे दिया। इस पूरी बात पर सीजेन ने कहा था कि वो लड़की उनकी दूर की रिश्तेदार हैं और वे ऐसे लोगों को नजरअंदाज करना पसंद करते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: