Astrology

राशि परिवर्तन 2022: बुध ग्रह का मेष से वृषभ राशि में परिवर्तन से सभी 12 राशि के लोगों पर कैसे पड़ेगा असर

राशि परिवर्तन 2022: बुध ग्रह का मेष से वृषभ राशि में परिवर्तन से सभी 12 राशि के लोगों पर कैसे पड़ेगा असर

Mercury Transit 2022 : ग्रहों में युवराज कहे जाने वाले बुध 25 अप्रैल को मेष राशि की यात्रा समाप्त करके वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस अवधि के मध्य ये 10 मई को वक्री और 3 जून को मार्गी होंगे। वक्री-मार्गी अवस्था में गोचर करते हुए बुध 2 जुलाई को अपनी स्वयं की राशि मिथुन में प्रवेश करेंगे। इनके राशि परिवर्तन का युवाओं पर तो असर पड़ता ही है बैंकिंग के सेक्टर और न्याय के क्षेत्र में भी असर पड़ता है सामान्यतः वृषभ राशि में इनका गोचर सभी कल्याण प्रद ही होता है। इनके राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा विशेषकर के आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। अपनी वाणी कुशलता के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए यह समय और अच्छा रहेगा इसलिए अच्छे अंक प्राप्ति के लिए पढ़ाई में और समय लगाएं। संतान संबंधी चिंता दूर होगी और संतान प्राप्ति के भी योग।

वृषभ राशि

आपकी राशि में गोचर करते हुए बुध आय के साधन तो बढ़ाएंगे ही कार्य व्यापार में उन्नति होगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से ही इनका प्रभाव अनुकूल रहेगा। किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो सफल रहेंगे। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग।

मिथुन राशि

राशि से बारहवें व्ययभाव में गोचर करते हुए बुध अत्यधिक भागदौड़ और खर्च का सामना करवाएंगे। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा के लिए भी प्रयास करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी गोचर अनुकूल रहेगा। अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। इस अवधि के मध्य कोई भी लेनदेन का कार्य बहुत सावधानी पूर्वक करें अन्यथा हानि की संभावना रहेगी। गुप्त शत्रुओं से बचें । स्वास्थ्य विशेष करके चर्म रोग से भी सावधान रहें।

कर्क राशि

राशि से एकादश लाभभाव में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव अच्छा ही कहा जाएगा विशेष करके कोई भी नया कार्य आरंभ करना हो या नौकरी में परिवर्तन करना हो तो उस दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अच्छा है। प्रेमसंबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी,विवाह के लिए भी अवसर अनुकूल। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

11
videsh

इमरान ने फिर की भारत की तारीफ : पाकिस्तान के पूर्व पीएम को भाई हमारी विदेश नीति, पढ़िये लाहौर की रैली में क्या कहा

11
videsh

सम्मान: भारतवंशी रक्षा विशेषज्ञ विवेक लाल को ‘एंटरप्रेन्योर लीडरशिप अवार्ड’, आज एक ऑनलाइन कार्यक्रम में किया जाएगा सम्मानित

To Top
%d bloggers like this: