Desh

नहीं थम रही हिंसा: अब गुजरात के वडोदरा में दो समुदाय के लोगों के बीच झड़प, पत्थरबाजी में तीन घायल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वडोदरा
Published by: संजीव कुमार झा
Updated Mon, 18 Apr 2022 10:32 AM IST

सार

दुर्घटना के बाद वाहन मालिकों के बीच बहस हो गई और जल्द ही दोनों समुदायों के सदस्य इसमें शामिल हो गए। कुछ देर बाद स्थिति तब और बिगड़ गई जब कुछ बदमाशों ने पथराव शुरू कर दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

गुजरात के वडोदरा में हिंसा
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

देश में सांप्रदायिक हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला है गुजरात के वडोदरा का जहां पुराने शहर इलाके में रविवार रात रावपुरा रोड पर एक सड़क दुर्घटना के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा की घटना में कम से कम तीन लोग घायल हो गए। वहीं  इस घटना के बाद से पुलिस ने दंगा करने के आरोप में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बहस के बाद हिंसा, साईं बाबा की एक मूर्ति को तोड़ा

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना के बाद वाहन मालिकों के बीच बहस हो गई और जल्द ही दोनों समुदायों के सदस्य इसमें शामिल हो गए। कुछ देर बाद स्थिति तब और बिगड़ गई जब कुछ बदमाशों ने पथराव शुरू कर दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार उन्होंने धार्मिक स्थलों पर हमला किया और साईं बाबा की एक मूर्ति को तोड़ दिया।

अब स्थिति सामान्य: वडोदरा पुलिस आयुक्त

वहीं वडोदरा शहर के पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह झड़प सड़क दुर्घटना को लेकर हुई और दोनों गुट आपस में भिड़ गए। तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। अब स्थिति सामान्य है। हम शिकायत दर्ज कर रहे हैं। 

अफवाहों पर विश्वास न करें: वडोदरा के पुलिस आयुक्त

वडोदरा के पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने आगे लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कृपया किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें। यदि आप कुछ सुनते हैं, तो 100 डायल करके पुलिस से इसकी पुष्टि करें।  

हनुमान जन्मोत्सव के दौरान भी हुई थी हिंसा

बता दें कि यह घटना एक दिन बाद आई है जब देश भर के कई शहरों में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक झड़पें देखी गईं। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर हिंसा भड़क गई, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित नौ लोग घायल हो गए। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बढ़ाते हुए 21 लोगों को गिरफ्तार किया है और दो किशोरों को गिरफ्तार किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

9
Entertainment

Deepika Chikhalia: आतंकवादी की पत्नी बनने की क्या रही मजबूरी, रुंधे गले से बताया रामानंद सागर की ‘सीता’ ने

To Top
%d bloggers like this: