Entertainment

ग्रैमी 2022: कैनेडियन सिंगर ड्रेक ने वापस लिए अपने दो ग्रैमी नामांकन, प्रबंधन से परामर्श के बाद किया फैसला

कैनेडियन सिंगर ड्रेक
– फोटो : सोशल मीडिया

मशहूर कैनेडियन सिंगर और रैपर ड्रेक ने अपने दो ग्रैमी नामांकन वापस लेने का फैसला किया है। हालांकि, अभी तक उनके इस फैसले के पीछे की मंशा साफ नहीं हो पाई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 35 वर्षीय कलाकार ने अपने दो नामांकन- सर्टिफाइड लवर बॉय के लिए सर्वश्रेष्ठ रैप एल्बम और उनके गीत वे 2 सेक्सी के लिए सर्वश्रेष्ठ रैप प्रदर्शन को वापस ले लिया है। सिंगर ने यह फैसला अपने प्रबंधन के परामर्श के बाद किया है। 

 

ड्रैक के इस फैसले के पीछे उनका इस अवॉर्ड और इसे आयोजित करने वाले  संस्थान, रिकॉर्डिंग अकादमी के साथ उनके लंबे समय से जारी विवादास्पद संबंध को वजह माना जा रहा है। दरअसल, इससे पहले साल 2018 में ड्रेक ने अपने एल्बम मोर लाइफ को इस वजह से प्रस्तुत करने से इनकार कर दिया क्योंकि उनके एल्बम आफ्टर आवर्स और इसके हिट सिंगल “ब्लाइंडिंग लाइट्स” की भारी सफलता के बाद किसी भी पुरस्कार के लिए द वीकेंड को नामांकित नहीं किया गया था।

कैनेडियन सिंगर ड्रेक
– फोटो : सोशल मीडिया

इस बारे में एक रेडियो शो में बातचीत करते हुए ड्रैक ने कहा था कि “हो सकता है कि मैंने अतीत में रैप किया है या क्योंकि मैं काला हूं, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि क्यों। ” उनका मानना था कि यह पुरस्कार नस्लीय प्रोफाइलिंग का परिणाम था।

कैनेडियन सिंगर ड्रेक
– फोटो : सोशल मीडिया

उन्होंने आगे कहा कि “इस फैसले के बाद मैं लगभग अलग-थलग महसूस कर रहा था। या आप मुझे रैप पुरस्कार जीताकर जानबूझकर मुझे अलग करने की कोशिश कर रहे हैं। या शायद मुझे कुछ देकर मुझे उस श्रेणी में डाल कर शांत कर रहे हैं, क्योंकि यह एकमात्र जगह है, जहां आप यह पता लगा सकते हैं कि कहां रखा जाए मुझे।”

 

कैनेडियन सिंगर ड्रेक
– फोटो : सोशल मीडिया

रिकॉर्डिंग अकादमी के काले कलाकारों और “शहरी” श्रेणियों को लेकर किए जाने वाले भेदभाव पर वर्षों से संगीत के कुछ सबसे बड़े सितारे अपनी शिकायतें और निराशा जाहिर कर चुके हैं।  इससे पहले साल 2019  जब “गॉड्स प्लान” के लिए सर्वश्रेष्ठ रैप गीत का पुरस्कार जीता था। तब ड्रेक ने अवार्ड शो की आलोचना करते हुए कहा था कि ” यह ग्रैमीज इतिहास में पहली बार था, वास्तव में वही हूं, जहां मैंने खुद को एक सेकेंड के लिए सोचा था।”

 

कैनेडियन सिंगर ड्रेक
– फोटो : सोशल मीडिया

ड्रेक के नामांकन वापस लेने के बाद अब हर प्रत्येक श्रेणी में चार नामांकन हैं। इस क्रम में बेस्ट रैप परफॉर्मेंस के लिए बेबी कीम और केंड्रिक लैमर का  “फैमिली टाईज”, कार्डी बी का “अप”, जे. कोल का 21 सैवेज और मोरे और “माई लाइफ” इस कैटेगरी में नामांकित है। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: