Entertainment

किस्सा: हेमा मालिनी की वजह से संजीव कुमार ने इस फिल्म से कर लिया था वॉकआउट, शोले के दौरान एक-दूसरे से रहे दूर

हेमा मालिनी और संजीव कुमार
– फोटो : बॉलीवुड

हेमा मालिनी को बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ यूं ही नहीं कहा जाता। उनके जमाने में हेमा मालिनी का हर कोई दीवाना था। मुख्य सिनेमा के कई अभिनेताओ ने तो हेमा मालिनी को शादी तक के लिए भी प्रपोज किया था। लेकिन हेमा मालिनी के दिल पर जिसका राज चला वो थे धर्मेंद्र। लेकिन फिल्म जगत में हेमा मालिनी के कई दीवाने थे जिनमें से एक थे संजीव कुमार। एक समय था जब संजीव कुमार हेमा मालिनी पर जान छिड़कते थे और उन्होंने उनके सामने अपने प्यार का इजहार तक कर दिया था।

हेमा मालिनी के घर लेकर पहुंचे थे रिश्ता

ऐसा कहा जाता है कि संजीव कुमार सिर्फ हेमा मालिनी से प्यार ही नहीं करते थे बल्कि उनसे शादी भी करना चाहते थे। रिपोर्ट्स की माने तो संजीव कुमार तो हेमा मालिनी के घर पर रिश्ता लेकर भी पहुंच गए थे। हेमा मालिनी तो संजीव कुमार से शादी करने के लिए राजी थे, लेकिन उनकी मां जया चक्रवर्ती ने शादी से इनकार कर दिया था। जिसके बाद संजीव कुमार का दिल इतना टूटा कि उन्होंने किसी को भी शादी के लिए अप्रोच न करने का निर्णय लिया।

हेमा मालिनी, संजीव कुमार
– फोटो : Social Media

फिल्म शोले के दौरान एक-दूसरे से रहते थे दूर

संजीव कुमार की बायोग्राफी- एन एक्टर्स एक्टर: द ऑथोराइज्ड बायोग्राफी ऑफ संजीव कुमार में एक्टर की जिंदगी के तमाम पहलुओं को खोल कर रखा गया है। जिसमें ये भी बताया गया कि शोले की शूटिंग के दौरान भी हेमा मालिनी और संजीव कुमार एक-दूसरे से दूर रहा करते थे। दोनों एक फिल्म का हिस्सा भले ही थे लेकिन इसके बावजूद दोनों अलग-अलग होटल में रहते थे। दोनों को फिल्म शोले के किसी भी फ्रेम में साथ नहीं देखा गया।

संजीव कुमार और हेमा मालिनी
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

हेमा मालिनी की वजह से छोड़ी थी फिल्म

हेमा मालिनी से संजीव कुमार ने इस कदर दूरियां बना ली थीं कि वो उनके साथ एक फिल्म में काम करने के लिए भी तैयार नहीं थे। साल 1978 में आई फिल्म ‘त्रिशूल’ में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। इस फिल्म के अलावा ‘शान’ में संजीव कुमार को ‘शाकाला’ की भूमिका ऑफर की गई थी। इस फिल्म में हीरोइन के लिए हेमा मालिनी को चुना गया था, जब संजीव कुमार को इस बारे में पता चला तो उन्होंने इस फिल्म से वॉक आउट कर लिया था। हालांकि बाद में हेमा मालिनी ने ये फिल्म छोड़ दी थी।

संजीव कुमार
– फोटो : सोशल मीडिया

संजीव कुमार ने तोड़ दी थी अपनी सगाई

संजीव कुमार की सगाई 1954 में हंसा नामक लड़की से हुई थी, लेकिन वो उनसे शादी नहीं करना चाहते थे इसलिए उन्होंने सगाई तोड़ दी। जब संजीव कुमार सुपरस्टार थे तो उस दौरान उन्हें इस बात का पता चला था कि हंसा का परिवार गरीबी के दिन गुजार रहा है। तब उन्होंने अपनी मां से कहा था कि वो हंसा की मदद करना चाहते हैं, हालांकि दिलीप कुमार को हमेशा यही लगता था कि उन्होंने हंसा का दिल तोड़ा है।

संजीव कुमार और हेमा मालिनी
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

संजीव कुमार के रहे दो अफेयर

फिल्म जगत में अपनी खास जगह बनाने वाले संजीव कुमार के बॉलीवुड में दो अफेयर काफी चर्चा में रहे। उनका पहला अफेयर अभिनेत्री नूतन के साथ था। नूतन शादीशुदा थीं और एक बेटे की मां थीं। संजीव कुमार और नूतन का अफेयर ज्यादा समय तक नहीं चला। संजीव कुमार का हेमा मालिनी से भी अफेयर रहा था। बायॉग्रफी में बताया गया है कि एक बार हेमा मालिनी राजेश खन्ना के कहने पर उनके साथ एक हॉलिवुड फिल्म के प्रीमियर पर चली गई थीं। इस बात से संजीव कुमार नाराज हो गए और इसके बाद उनके बीच दूरी आ गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: