videsh

अमेरिका में लापरवाही : 13 साल के लड़के ने ट्रक से वैन को मारी टक्कर, गोल्फ टीम के छह सदस्यों समेत नौ की मौत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, ह्यूस्टन 
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Fri, 18 Mar 2022 10:40 AM IST

सार

हादसा मंगलवार रात हुआ था। इसमें न्यू मेक्सिको की एक यूनिवर्सिटी की गोल्फ टीम  के छह सदस्यों की मौत हुई है। इनमें टीम का कोच भी शामिल है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Amar Ujala Digital

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के पश्चिमी टेक्सास में लापरवाही से वाहन चलाने का बड़ा मामला सामने आया है। मात्र 13 साल का एक लड़का पिकअप ट्रक चला रहा था। उसने अंधाधुंध रफ्तार से वाहन चलाते हुए एक वैन को टक्कर मार दी। भीषण टक्कर से वैन सवार एक कॉलेज की गोल्फ टीम के छह सदस्यों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। 

पुलिस के अनुसार हादसा मंगलवार रात हुआ था। इसमें न्यू मेक्सिको की एक यूनिवर्सिटी की गोल्फ टीम  के छह सदस्यों की मौत हुई है। इनमें टीम का कोच भी शामिल है। ट्रक में सवार 13 साल के लड़के व 38 साल के उसके पिता की भी मौत हो गई। दुर्घटना एंड्रूज इलाके में हुई। टेक्सास के जनसुरक्षा विभाग के अनुसार डॉज 2500 पिकअप ट्रक वैन से आमने सामने से टकराते हुए दूसरी लैन में घुसा। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहनों में आग लग गई। 

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के उपाध्यक्ष ब्रूस लैंड्सबर्ग ने टेक्सास के ओडेसा में केडब्ल्यूईएस टीवी से चर्चा में कहा कि हादसे के वक्त उक्त लड़का ट्रक चला रहा था। इस तरह उसने टेक्सास के कानून का भी उल्लंघन किया। टेक्सास में वाहन चलाने का प्रशिक्षु लाइसेंस 15 साल की उम्र से मिलता है, जबकि लाइसेंस प्राप्त करने की उम्र 21 साल है।  उन्होंने यह भी कहा कि हादसे से पहले ट्रक के आगे के दोनों टायर फूट गए। दोनों वाहन बेहद तेज रफ्तार में थे। हादसे में दो विद्यार्थी घायल हुए हैं, उनकी भी हालत नाजुक बताई गई है। ये दोनों छात्र कनाडा के बताए गए हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: