Sports

All England Open: सिंधू और श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर, चिराग-सात्विक के जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बर्मिंघम
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Fri, 18 Mar 2022 10:05 AM IST

सार

किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधू के बाहर होने के बाद भारत की पूरी उम्मीदें चिराग और सात्विक की जोड़ी पर टिकी हुई हैं। ये दोनों सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं और अच्छी लय में दिखे हैं। 
 

किदांबी श्रीकांत
– फोटो : ANI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को गुरुवार के दिन ऑल इंग्लैंड ओपेन में हार का सामना करना पड़ा। पुरुष एकल के दूसरे दौर में श्रीकांत बर्मिंघम में सातवें कोर्ट पर इंडोनेशिया के एंथोनी सिनुस्का के खिलाफ खेल रहे थे। इस मैच में उन्हें 21-9, 18-21, 19-21 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 62 मिनट तक चले इस मैच में भारतीय खिलाड़ी ने जबरदस्त संघर्ष किया और जीत के करीब भी पहुंचे, लेकिन अंत में उन्हें हार नसीब हुई। श्रीकांत से पहले पीवी सिंधू भी दूसरे दौर में हार कर बाहर हो चुकी हैं। अब चिराग और सात्विक की जोड़ी पर ही भारत की निगाहें टिकी हुई हैं। ये दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं। 

दूसरे दौर में श्रीकांत ने शानदार शुरुआत की और पहले सेट में इंडोनेशिया के खिलाड़ी को एक तरफा अंदाज में 21-9 के अंतर से हराया। इसके बाद गिन्टिंग ने शानदार वापसी की और दूसरा सेट 18-21 के अंतर से अपने नाम किया। तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ, लेकिन अंत में गिन्टिंग ने 19-21 से यह सेट जीत लिया और मैच भी अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वो पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। 

सिंधू भी हारीं

श्रीकांत से पहले महिला एकल में छठीं सीड पीवी सिंधू को भी हार का सामना करना पड़ा। जापान की सयाका तकाहासी के खिलाफ सिंधू का मुकाबला काफी रोमांचक रहा, लेकिन मैच का नतीजा उनके पक्ष में नहीं था। जापानी खिलाड़ी ने उन्हें 21-19, 16-21, 21-17 के अंतर से हराया। सिंधू और श्रीकांत इस टूर्नामेंट में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद थे। इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद पूरी उम्मीदें चिराग और सात्विक की जोड़ी पर टिकी हुई हैं, जो क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है। 

चिराग और सात्विक का शानदार प्रदर्शन

दूसरे दौर में भारत के सात्विकराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने बेहतरीन खेल दिखाया और जर्मनी के मार्क लैम्सफल और मार्विन सीडल की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-7, 21-7 से हराया। 27 मिनट तक चले इस मैच में भारतीय जोड़ी के सामने जर्मनी के खिलाड़ी कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए। वहीं युवा लक्ष्य सेन ने दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। 

साइना नेहवाल को जापान की अकाने यामागूची के खिलाफ 21-14, 17-21, 21-17 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी के सामने साइना ने काफी संघर्ष किया। उन्होंने पहले सेट में पिछड़ने के बाद दूसरे सेट में वापसी की, लेकिन तीसरा सेट हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: