Sports

UCL Draw: रियाल मैड्रिड और चेल्सी में होगी भिड़ंत, मैनचेस्टर सिटी के सामने एटलेटिको, जानें क्वार्टरफाइनल का शेड्यूल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 18 Mar 2022 09:23 PM IST

सार

रियाल मैड्रिड 13, बायर्न म्यूनिख छह, लिवरपूल छह, बेनफिका दो और चेल्सी दो बार चैंपियन बन चुका है। मैनचेस्टर सिटी, एटलेटिको मैड्रिड और विलारियल को पहले खिताब का इंतजार है।

चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल ड्रॉ
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

फुटबॉल के सबसे बड़े क्लब टूर्नामेंट यूईएफए चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। शुक्रवार (18 मार्च) को चैंपियंस लीग का ड्रॉ जारी कर दिया गया। चैंपियंस लीग में गत चैंपियन चेल्सी का मुकाबला क्वार्टरफाइनल में 13 बार के चैंपियन रियाल मैड्रिड से होगा। वहीं, पिछले साल फाइनल में हारने वाली टीम मैनचेस्टर सिटी का सामना एटलेटिको मैड्रिड से होगा।

इंग्लैंड के क्लब लिवरपूल का सामना पुर्तगाल के क्लब बेनफिका से होगा। जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख को स्पेनिश क्लब विलारियल से भिड़ना है। इंग्लैंड के क्लब चेल्सी का मुकाबला सात अप्रैल को स्पेन के क्लब रियाल मैड्रिड से होगा। यह दोनों के बीच क्वार्टरफाइनल का पहला लेग होगा। दूसरा लेग 13 अप्रैल को होगा। इंग्लैंड के एक अन्य क्लब मैनचेस्टर सिटी और स्पेन के क्लब एटलेटिको मैड्रिड के बीच पहले लेग का मुकाबला छह अप्रैल को होगा। इसके बाद दूसरे लेग का मुकाबला 14 अप्रैल को खेला जाएगा।

लिवरपूल और बेनफिका के बीच पहले लेग का मैच छह अप्रैल और दूसरे लेग का मैच 14 अप्रैल को होगा। वहीं, बायर्न म्यूनिख की टीम विलारियल से पहले लेग में सात अप्रैल को भिड़ेगी। वहीं, दूसरा लेग 13 अप्रैल को खेला जाएगा। चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी की टीम सेमीफाइनल में चेल्सी के खिलाफ खेल सकती है। दोनों टीमें पिछले साल फाइनल में आमने-सामने हुई थीं। चेल्सी अगर रियाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी अगर एटलेटिको को हरा देता है तो ऐसा संभव होगा।

मैनचेस्टर सिटी और एटलेटिको मैड्रिड को पहले खिताब का इंतजार

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में लिवरपूल और बायर्न म्यूनिख का मुकाबला हो सकता है। इसके लिए लिवरपूल को बेनफिका और बायर्न को विलारियल को हराना होगा। रियाल 13, बायर्न छह, लिवरपूल छह, बेनफिका दो और चेल्सी दो बार चैंपियन बन चुका है। मैनचेस्टर सिटी, एटलेटिको मैड्रिड और विलारियल को पहले खिताब का इंतजार है।

यूरोपा लीग में बार्सिलोना को आसान ड्रॉ

दूसरी ओर, चैंपियंस लीग के साथ-साथ यूरोपा लीग और यूरोपा कांफ्रेंस लीग का भी ड्रॉ जारी कर दिया गया। स्पेन के क्लब बार्सिलोना का मुकाबला जर्मनी के क्लब इंत्राक्त फ्रेंकफर्ट से होगा। दोनों के बीच पहले लेग का मैच आठ अप्रैल और दूसरे लेग का मैच 15 अप्रैल को खेला जाएगा। यूरोपा कांफ्रेंस लीग में इटली के क्लब एएस रोमा का मुकाबला नॉर्वे के क्लब बोडो ग्लिंट से होगा। पहला लेग सात अप्रैल और दूसरा लेग 14 अप्रैल को आयोजित होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: