Desh

अमित शाह बोले: सभी भूमिगत समूहों से वार्ता शुरू करेंगे, मणिपुर में शांति स्थापित करना लक्ष्य

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंफाल
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Tue, 01 Mar 2022 09:22 PM IST

सार

थोबाल जिले के हिरोक में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘हमने असम ओर त्रिपुरा में ऐसा करके दिखाया है, जहां 9,500 युवा हथियार छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हुए।’

गृहमंत्री अमित शाह।
– फोटो : अमर उजाला।

ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मणिपुर में शांति स्थापित करने को अपनी सरकार की प्राथमिकता बताया। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य में सक्रिय सभी भूमिगत समूहों से वार्ता शुरू की जाएगी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि मणिपुर में सभी तस्करी गतिविधियों को रोका जाएगा और दावा किया कि अगले पांच साल में राज्य को ‘नशा मुक्त’ बनाया जाएगा।

थोबाल जिले के हिरोक में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘हमने असम ओर त्रिपुरा में ऐसा करके दिखाया है, जहां 9,500 युवा हथियार छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हुए।’ उन्होंने कहा, ‘ कोई भी युवा जेल नहीं जाएगा, किसी के हाथ में हथियार नहीं रहेगा बल्कि वे सभी मुख्यधारा से जुड़ेंगे और राष्ट्र के विकास में योगदान देंगे।’ पिछले हफ्ते राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को एक उग्रवादी समूह (कुकी राष्ट्रीय संगठन) द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा के समर्थन में बयान जारी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी मणिपुर में सत्ता में रहने के दौरान मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध कराने में नाकाम रही थी, जहां पूर्व में दिनभर में केवल पांच से छह घंटे के लिए बिजली आती थी। केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से मणिपुर के सभी गांवों तक बिजली उपलब्ध करायी गई और 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने विभिन्न समुदायों में तनाव पैदा करके राज्य का विभाजन कर दिया था जबकि भाजपा राज्य की संस्कृति और पहचान का बेहद सम्मान करती है। शाह ने रैली के दौरान मणिपुर के विकास के संबंध में कई वादे भी किए। मणिपुर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत पांच मार्च को मतदान होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: