Entertainment

Web Series: चुनावी सरगर्मियों के बीच देखिए ये पांच वेब सीरीज, समझ में आ जाएगा सियासत का खेल

इस समय देश में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इसलिए चुनावी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। राजनेताओं से लेकर आम जनता तक सभी सियासत के रंग में रंगे हुए हैं। अगर आप भी सियासत के खेल में रुचि रखते हैं तो पॉलिटिकल ड्रामा पर बनी ये वेब सीरीज आपको जरूर पसंद आएंगी। वैसे तो सिनेमा की हर फिल्म और वेब सीरीज में थोड़ी बहुत सियासत दिखाई जाती है लेकिन कई ऐसी फिल्में और वेब सीरीज हैं जो पूरी तरह से राजनीति पर बनी हैं। इन फिल्मों में साम से लेकर दाम और दाम से लेकर दंड तक की राजनीति दिखाई गई है। अगर चुनावी दांव-पेंच समझने हैं तो आपको ये वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिेए।

तांडव- सैफ अली खान

वेब सीरीज ‘तांडव’ सैफ अली खान लीड रोल में थे। इस सीरीज में जबरदस्त राजनीति देखने को मिली। यहां तक की इसके कुछ सीन को लेकर विवाद भी हुआ था, जिन्हें हटाने के बाद मामला शांत हुआ। वेब सीरीज ‘तांडव’ में उत्तराधिकारी की लड़ाई और छात्र राजनीति दिखाई गई है। इस वेब सीरीज में डिंपल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अयूब, सुनील ग्रोवर, सारा जेन डायस, कुमद मिश्रा जैसे कलाकार हैं। इस वेब सीरीज को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है।

महारानी-हुमा कुरैशी

इस वेब सीरीज में बिहार की राजनीति दिखाई गई है। इसमें एक साधारण महिला रानी के राजनीति में कदम रखने और फिर मुख्यमंत्री बनने का सफर दिखाया गया है। कहा जाता है कि ये बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की कहानी से प्रेरित सीरीज है। इस सीरीज में राजनीतिक संघर्ष के साथ, जातीय संघर्ष, भ्रष्टाचार, हिंसा और बदहाल कानून व्यवस्था को अच्छी तरह से दिखाया गया है। ‘महारानी’ वेबसीरीज को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं।

क्वीन-राम्या कृष्णन

‘क्वीन’ वेब सीरीज तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के जीवन को दिखाती है। ये वेब सीरीज अनीता शिवकुमारन के चर्चित उपन्यास ‘क्वीन’ पर आधारित है। इस वेब सीरीज को दर्शकों ने खासा पसंद किया था। इसमें जयललिता की कहानी को बखूबी विस्तार से दिखाया गया है, हालांकि इसकी स्ट्रीमिंग के बाद कंगना रणौत की फिल्म थलाइवी भी आई थी जिसमें कुछ ऐसी ही कहानी दिखाई देती है। ‘क्वीन’ वेब सीरीज को ओटीटी प्लेटफार्म एमएक्स प्लेयर पर देखा जा सकता है।

सिटी ऑफ ड्रीम्स-

सिटी और ड्रीम्स में पारिवारिक राजनीति दिखाई गई है, या एक तरह से कह सकते हैं कि सत्ता पाने के लिए परिवार के अलावा बाहरी राजनीति का संघर्ष दिखाया गया है। इस सीरीज के पहले सीजन में राजनीतिक उत्तराधिकार को लेकर भाई बहन के बीच लड़ाई दिखाई गई है तो वहीं दूसरे सीजन में बेटी और पिता के बीच की सियासत को बखूबी दिखाया गया है। इस वेब सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: