videsh

इमरान खान को अफसोस: पाकिस्तानी पीएम ने कबूला- देश में नहीं ला सके बदलाव, तंत्र पर मढ़ा दोष

एएनआई, इस्लामाबाद
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Sat, 12 Feb 2022 09:45 AM IST

सार

इमरान खान ने कहा कि ‘शुरुआत में हमने क्रांतिकारी कदम उठाकर तेजी से बदलाव लाने का प्रयास किया, लेकिन बात में अहसास हुआ कि हमारा तंत्र झटके सहने को तैयार नहीं है।’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया है कि वह अपने देश में वैसा बदलाव नहीं ला सके, जैसा उन्होंने सत्ता में आने के पूर्व किए वादों में किया था। इसके लिए उन्होंने अफसोस भी जताया, लेकिन परिवर्तन नहीं ला पाने का दोष पाकिस्तान के सरकारी तंत्र पर मढ़ा। 

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने कहा कि ‘शुरुआत में हमने क्रांतिकारी कदम उठाकर तेजी से बदलाव लाने का प्रयास किया, लेकिन बाद में अहसास हुआ कि हमारा तंत्र झटके सहने को तैयार नहीं है।’ यह बात इमरान खान ने अपनी सरकार के 10 श्रेष्ठ मंत्रियों के सम्मान समारोह में कही। पाक पीएम ने कहा कि सरकार व उसके मंत्रालय वांछित नतीजे नहीं दे सके। 

डॉन के अनुसार इमरान खान ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि सरकार और देश के हित के बीच कोई संबंध ही नहीं है। हमारे मंत्री इस काम में जुटे हैं कि कैसे निर्यात बढ़ाकर देश के लोगों की हालत सुधारी जाए? कैसे देश की गरीबी को खत्म करें?

पीडीएम ला रही अविश्वास प्रस्ताव

इस बीच जियो न्यूज ने खबर दी है कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने एलान किया है कि वह पाक संसद में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। पीडीएम के प्रमुख फजलुर रहमान ने लाहौर में पार्टी की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि गठबंधन ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी (PTI) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने का सर्वसम्मत फैसला किया है। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: