Entertainment

Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान ने फिल्म के सेट पर अमिताभ बच्चन को जड़ दिया था जोर का थप्पड़, तैयार रहने की दी थी चेतावनी

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी सन 1938 में तमिलनाडु के चेंगलपट्टु में हुआ था। 50 और 60 के दशक में अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय से वहीदा रहमान लोगों के दिलों पर राज करती थीं। उन्हें बचपन से ही संगीत और नृत्य का शौक था, हालांकि वह डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन आर्थिक परेशानियों के चलते उन्हें फिल्मों में काम करना पड़ा। इसके बाद अपनी काबिलियत के बल पर उन्होंने हिंदी सिनेमा में भी एक अलग मुकाम बनाया। यहां तक की वहीदा रहमान को पद्मश्री और पद्मभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। अपने फिल्मी करियर में अभिनेत्री वहीदा ने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया उन्हीं में से एक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी हैं। तो चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं एक ऐसा ही दिलचस्प किस्सा जब वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को फिल्म के सेट पर लगा दिया था जोरदार तमाचा।

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान
– फोटो : Instagram

जब कोई फिल्म बनती है तो एक पूरी कहानी पर्दे पर सामने आती है, लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान भी कई कहानियां और किस्से बनते हैं। ऐसा ही एक किस्सा हुआ फिल्म ‘रेश्मा और शेरा’ के दौरान। इस फिल्म में एक सीन के दौरान वहीदा रहमान को अमिताभ बच्चन कसकर एक थप्पड़ मारना था। फिर क्या था, शूटिंग से पहले ही उन्होंने अमिताभ बच्चन को सावधान कर दिया था। वहीदा रहमान ने मजाक करते हुए कहा था, तैयार रहना मैं आपको जोरदार थप्पड़ लगाने वाली हूं।

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान
– फोटो : Twitter

जब गलती से लग गया जोरदार चांटा-

जैसा कि निर्देश दिया गया था, वहीदा जी ने सीन शुरू होते ही अमिताभ बच्चन को थप्पड़ मार दिया। हालांकि मजाक वाली बात सच हो चुकी थी और अमिताभ को गलती से जोरदार थप्पड़ पड़ गया था।

वहीदा रहमान, अमिताभ बच्चन
– फोटो : Social media

सीन के बाद ऐसा था बिग बी का रिएक्शन-

जब ये सीन पूरा हुआ तो सभी को पता चल गया था कि असल में थप्पड़ जोर से पड़ गया है। सीन खत्म होने के बाद अमिताभ बच्चन वहीदा रहमान के पास गए और कहा ‘वहीदा जी काफी अच्छा था’। इसके बाद ये दिलचस्प किस्सा काफी चर्चित हो गया। वहीदा रहमान ने भी एक बार कपिल शर्मा शो के दौरान ये किस्सा बताया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: