Astrology

Venus Transit 2021: शुक्र करने जा रहे मकर राशि में प्रवेश, इन 4 राशि को होगा आर्थिक लाभ

Venus Transit 2021: शुक्र करने जा रहे मकर राशि में प्रवेश, इन 4 राशि को होगा आर्थिक लाभ

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन
– फोटो : अमर उजाला।

शुक्र को वह ग्रह माना जाता है जो हमें बाहरी दुनिया के सामने अपने स्वयं के एक परिष्कृत और अधिक आकर्षक पक्ष को प्रस्तुत करने में मदद करता है। वैदिक ज्योतिष में, शुक्र को बृहस्पति के बाद दूसरा सबसे शुभ ग्रह माना जाता है।अपनी विभिन्न अभिव्यक्तियों में, शुक्र हमें ईश्वर की रचना में सुंदरता और अद्भुत हर चीज की सराहना करने में सक्षम बनाता है। शुक्र को प्रेम, रोमांस, सौंदर्य और सौंदर्य का ग्रह कहा जाता है। यह वैदिक ज्योतिष के अनुसार रिश्तों, विवाह और कामुक सुख के लिए प्रमुख कारक है। हमारी जन्म कुंडली में शुक्र की ताकत रिश्ते की गुणवत्ता निर्धारित करती है।शुक्र का यह गोचर आपको इस बात से अवगत कराएगा कि आपने क्या कमाया है या वह कौन सा क्षेत्र है जहां आपको परेशानी आएगी। मकर राशि में शुक्र महत्वाकांक्षी हो सकता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसी ऊर्जा के साथ काम करते हैं। शुक्र का मकर राशि में गोचर 8 दिसंबर 2021 को दोपहर 12:56 बजे से 30 दिसंबर 2021 को 9:57 बजे तक रहेगा। आइए जानते हैं ऐसे में किन राशियों के जातकों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा। 

आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा इसे जानने के लिए पढ़ें राशिफल 2022

मेष राशिफल 2022 |  वृषभ राशिफल 2022 | मिथुन राशिफल 2022 | कर्क राशिफल 2022 | सिंह राशिफल 2022 |  कन्या राशिफल 2022 

तुला राशिफल 2022 | वृश्चिक राशिफल 2022 |  धनु राशिफल 2022 | मकर राशिफल 2022 | कुंभ राशिफल 2022 |  मीन राशिफल 2022

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र  का यह गोचर शुभ फल लेकर आएगा। शुक्र ग्रह का मकर राशि में प्रवेश होने के कारण मेष राशि के जातकों के लिए धन प्राप्ति के मार्ग खुलेंगे। व्यापार में नए अवसर मिलने की संभावना है। आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं जो आपको आर्थिक रूप से संपन्न बनाएगा। 

वृष राशि: वृष राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर धन से जुड़ी समस्याएं दूर करने में सक्षम होगा और साथ ही नौकरी के मौके भी देगा। वृष राशि के जातक यात्रा पर भी कहीं जा सकते हैं। व्यापारियों के लिए यह समय बेहद ही महत्वपूर्ण रहेगा।

मिथुन राशि: शुक्र के गोचर से मिथुन राशि के जातकों को कार्य संबंधी मामले के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। इसके साथ ही इनके ये में भी बढ़ोत्तरी होने की भी संभावना है। मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर सुख-सुविधा में भी वृद्धि कर सकता है।

धनु राशि: शुक्र का मकर राशि में प्रवेश कार्यक्षेत्र के मामले में धनु राशि के जातकों को लाभ दिलाएगा। इस राशि के जातकों को न सिर्फ नौकरी में बल्कि व्यापार में भी लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के असवार सामने नजर या रहे हैं। दफ्तर में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: